पटना : खगड़िया के विवाह भवन में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बुधवार को पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, विवाह भवन में 70 छात्र जमा थे, पुलिस ने भवन में पहुंचकर कार्रवाई की और कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस का कहना है कि सभी छात्र को परीक्षा देने के लिए विभिन्न सेंटरों पर पूछताछ के बाद पुलिस ने भेजा. परीक्षार्थी से रुपये ठगने के लिए नकली आंसर शीट देने की बात कहीं जा रही है. आंसर शीट के नाम पर ठगे रुपये. पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है और एग्जाम के बाद बरामद कागजात का पुलिस  मिलान करेगी. साथ ही खगड़िया के परबता थाना क्षेत्र के चन्द्रकमल विवाह भवन में सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले बच्चों से अधिक परीक्षार्थी परबता के चन्द्रकमल बिबाह भवन में जमा होने की सुचना पर  छापेमारी की. परबत्ता की थाना पुलिस बिबाह भवन पहुंच कर देखा की  सभी परीक्षार्थी सिपाही भर्ती परीक्षा के तैयारी कर रहे है.


साथ ही बता दें कि मधेपुरा, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर  सहित कई जिले के परीक्षार्थी एक साथ जमा है. बिबाह भवन से पुलिस ने कई ओएमआर शीट और आंसर शीट भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस ने सभी सिपाही भर्ती के परीक्षार्थी को खगड़िया के बिभिन्न परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने के लिए भेज दिया है. पूछताछ के दौरान कई लोगो ने कुछ स्पष्ट नहीं बताया की वह क्यों जमा हुए थे, लेकिन  सतर हजार रुपये में आंसर आने की बात को बताया. हालांकि पुलिस पूरे मामले को फर्जीवाड़ा बता रही है. ऐसे में अब परीक्षा के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा की जो आंसर शीट पुलिस ने बरामद किया है वह आंसर शीट सही है या गलत. लेकिन जिस तरह से कई जिले के परीक्षार्थी को एक बिबाह भवन में जुटे थे यह पूरी जांच का विषय है.


इनपुट- हितेश कुमार


ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 07 August 2024: आज इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगे भगवान लक्ष्मी नारायण, इन राशियों पर बरसेगी धन दौलत