Kishanganj: बिहार के किशनगंज जिले के अर्राबाड़ी थाना क्षेत्र के ईदगाह के समीप लखड़ीगाड़ा गांव स्थित तालाब में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई. 26 जून, 2024 दिन बुधवार को सभी बच्चे तालाब में नहाने गए थे. इसी दौरान पानी में डूबकर चार स्कूली बच्चों की एक साथ मौत हो गई. अर्राबाड़ी ओपी थाना क्षेत्र के ईदगाह के समीप लखड़ीगाड़ा गांव की घटना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय गोताखोरों की मदद से मृत बच्चों के शव को तालाब से बाहर निकाला गया. ग्रामीणों ने बताया कि बच्चें मदरसा इस्लामिया अनवरुल कुरान में पढ़ाई करके वापस लौट रहे थे.


दरअसल, अर्राबाड़ी मदरसा में पढ़ाई कर वापस घर लौटकर नहाने के लिए ईदगाह के समीप लखड़ीगाड़ा पक्की सड़क के किनारे एक तालाब में नहाने चले गये. जहां चारों बच्चे केले के पेड़ से बने नाव में तालाब में चहल कदमी करने लगे. इसी दौरान बच्चे गहरे पानी में चले गए. पानी अधिक रहने के कारण जलस्तर का बच्चों को आभास नहीं हुआ और सभी बच्चों की मौत एक साथ हो गई. 


यह भी पढ़ें:मोतिहारी में दिनदहाड़े पैक्स अध्यक्ष पर दागी गोलियां, बाइक छोड़कर भागे हत्यारे


मृतकों की पहचान मो. अयान, मीनाक्षी बेगम, आरफीन बेगम और आसियाना खातून के रूप हुई. सभी बच्चे अर्राबाड़ी थाना क्षेत्र के अर्राबाड़ी गांव के बताएं जा रहे है. घटना के बाद स्थानीय विधायक इजहारुल हुसैन मौके पर पहुंचे और प्रशासन से मृतक के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग की. 


यह भी पढ़ें:Begusarai: खेत में बकरी चराने से मना करने से नाराज दबंगों ने किसान को तलवार से काटा


वहीं, घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. सीओ मोहित राज ने बताया कि सरकारी नियमानुसार पोस्टमॉर्टम के बाद ही मुआवजा आदि का प्रावधान है. लेकिन परिजन पोस्टमार्टम कराने से मना कर रहे है. ऐसे में अगर पोस्टमार्टम होता है तो अग्रिम कार्रवाई हमारे स्तर से की जाएगी.


रिपोर्ट: अमित कुमार सिंह