NEET Paper Leak Case: नीट (NEET) पेपर लीक मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. वहीं अब नीट परीक्षा को लेकर किशनगंज कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद आजाद ने केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोला है. डॉ जावेद ने किशनगंज स्थित अपने आवास पर पत्रकार वार्ता कर कहा कि नीट परीक्षा में खुले आम धांधली हुई और केंद्र सरकार बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'नीट परीक्षा में खुले आम हुई धांधली'
कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद आजाद ने आगे कहा कि मैं मोदी जी से पूछना चाहता हूं कि आखिर वो क्यों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है. सांसद ने कहा कि धांधली की निष्पक्ष जांच सीबीआई से की जानी चाहिए और जांच की निगरानी सिटिंग जज से करवाई जानी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने मांग की कि संबंधित विभाग के मंत्री सहित सभी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग सांसद ने की है. साथ क्षतिपूर्ति के लिए पीड़ित अभ्यर्थियों को सरकार से मुआबजा देने का भी मांग की है.


पटना पुलिस ने रांची से बाप-बेटे को धरा
वहीं बता दें कि मामले की जांच में जुटी पटना पुलिस शुक्रवार (21 जून) को रांची पहुंची थी. पुलिस ने यहां कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले एक बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों को परीक्षा में सेटिंग कराने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी बाप ने अपने बेटे को पास कराने के लिए पेपर माफियाओं से संपर्क किया था और उन्हें ब्लैंक चेक दी थी.  


परीक्षा में पास करने के लिए संबंधित व्यक्ति को दिए थे पैसे
दरअसल पटना पुलिस ने रांची कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले अवधेश कुमार को उनके बेटे के साथ गिरफ्तार किया है. अवधेश कुमार पर यह आरोप है कि उसने अपने बेटे को परीक्षा में पास करने के लिए संबंधित व्यक्ति को पैसे दिए थे. आरोपी अवधेश का कबूलनामा भी सामने आया है जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल किया है. 
इनपुट- अमित कुमार सिंह, किशनगंज 


यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak: पटना पुलिस ने रांची से बाप-बेटे को धरा, आरोपी ने किए सनसनीखेज खुलासे