NEET Paper Leak: पटना पुलिस ने रांची से बाप-बेटे को धरा, आरोपी ने किए सनसनीखेज खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2302905

NEET Paper Leak: पटना पुलिस ने रांची से बाप-बेटे को धरा, आरोपी ने किए सनसनीखेज खुलासे

Ranchi News: पटना पुलिस ने रांची कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले अवधेश कुमार को उनके बेटे के साथ गिरफ्तार किया है. अवधेश कुमार पर यह आरोप है कि उसने अपने बेटे को परीक्षा में पास करने के लिए संबंधित व्यक्ति को पैसे दिए थे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

NEET Paper Leak Case: नीट (NEET) पेपर लीक मामले में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में अब इस मामले के तार झारखंड की राजधानी रांची से भी जुड़ने की बात सामने आई है. मामले की जांच में जुटी पटना पुलिस शुक्रवार (21 जून) को रांची पहुंची थी. पुलिस ने यहां कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले एक बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों को परीक्षा में सेटिंग कराने का आरोप में गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक, आरोपी बाप ने अपने बेटे को पास कराने के लिए पेपर माफियाओं से संपर्क किया था और उन्हें ब्लैंक चेक दी थी. 

दरअसल पटना पुलिस ने रांची कांके रोड के ब्लॉक चौक इलाके में रहने वाले अवधेश कुमार को उनके बेटे के साथ गिरफ्तार किया है. अवधेश कुमार पर यह आरोप है कि उसने अपने बेटे को परीक्षा में पास करने के लिए संबंधित व्यक्ति को पैसे दिए थे. आरोपी अवधेश का कबूलनामा भी सामने आया है जिसमें उसने अपना गुनाह कबूल किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि बेटे को पास करने के लिए उसने पेपर माफियाओं के साथ 40 लाख रुपए में डील की थी. उसने बताया कि 1 साल पहले एसबीआई रांची का blank चेक सिकंदर नाम के व्यक्ति को दिया गया था.

ये भी पढ़ें- बिहार में NEET पेपर लीक का क्या है हरियाणा कनेक्शन?, एक क्लिक में पूरा डिटेल जानिए

दरअसल, सिकंदर वह शख्स है जिससे अवधेश कुमार की दोस्ती छोटी-मोटी ठेकेदारी को लेकर हुई थी. बातचीत के क्रम में सिकंदर को इस बात की जानकारी हुई कि अवधेश का बेटा अभिषेक नीट की तैयारी कर रहा है. फिर सिकंदर ने कहा कि इस साल नीट की परीक्षा में बेटा पास हो जाएगा. 5 मई को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए अवधेश अपने बेटे अभिषेक को लेकर 3 में को ही पटना चला गया. जिसकी बाद अगले दिन अभिषेक को लेकर सिकंदर अमित आनंद और नीतीश कुमार के पास गया और परीक्षा के प्रश्वपत्र रटवाए गए थे.

ये भी पढ़ें- NEET Paper Leak Case: आखिर इसका किंगपिन कौन है?, तेजस्वी यादव का आरोप पर सवाल

पुलिस ने फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी है. इससे पहले नालंदा के संजीव मुखिया उर्फ लूटेन और जहानाबाद के अतुल वत्स के जुड़े होने की बात आई सामने आई थी. दोनों फरार हो गए हैं. ये दोनों ही यूपी के मेरठ जेल में बंद रवि अत्री गैंग के सदस्य हैं. बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर रवि अन्नी ने ही लीक कराया था. 

रिपोर्ट- कामरान

Trending news