close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लातेहार: नक्सल प्रभावित गांव में खुलेगा कोल्यारी, ग्रामीणों को रोजगार मिलने की उम्मीद

झारखंड के लातेहार जिले के अति नक्सल प्रभावित गांव में तुवेद कॉल माईनस खुलने की सुगबुगाहट से जिले के ग्रामीण काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि सरकार के इस पहले से लोगों को रोजगार मिलेगा. 

लातेहार: नक्सल प्रभावित गांव में खुलेगा कोल्यारी, ग्रामीणों को रोजगार मिलने की उम्मीद
जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को गंभीरता से रखा.

लातेहार: झारखंड के लातेहार जिले के अति नक्सल प्रभावित गांव में तुवेद कॉल माईनस खुलने की सुगबुगाहट से जिले के ग्रामीण काफी खुश हैं. उन्हें उम्मीद है कि सरकार के इस पहले से लोगों को रोजगार मिलेगा. 

इसको लेकर लातेहार डीसी जीशान कमर के नेतृत्व में कॉल माईनस डीवीसी के अधिकारियो और ग्रामीणों संग जन सुनवाई की गई.

जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याओं को गंभीरता से रखा. गौरतलब है पिछले कई वर्षो पहले भी टीसीएमएल कंपनी के द्वारा इस क्षेत्र में जमीन का अधिग्रहण किया था. लेकिन कुछ कारण बस कोल्यारी बंद हो गया था. 

वहीं, सरकार की पहल से एक बार फिर डीवीसी कंपनी के द्वारा क्षेत्र में कोल्यारी के खुलने से लोगो में चेहरे पर चमक दिखाई दे रही है. 

ग्रामीणों की मानें तो, नक्सल प्रभावित क्षेत्र में कोल्यारी का खुलना लोगों के जीवन में वरदान साबित होगा. साथ ही कोल्यारी प्रबंधक जमीन अधिग्रहण के दौरान ग्रामीणों की समस्याओं का धयान दें, ताकि लोगो को कोई परेशानी न हो सके.

वहीं, डीवीसी कंपनी के मैनेजर मिथलेश कुमार ने कहा कि कोल्यारी कि स्थापना तभी संभव होगी, जब ग्रामीण कंपनी के साथ कंधे से कंधा मिलकर मदद करें. उन्होंने कहा कि कंपनी के द्वारा ग्रामीणों की हर समस्या पर गंभीरता से विचार किया जाएगा.