close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रांची: नक्सली कुंदन पाहन ने चुनाव लड़ने की मांगी इजाजत, कहा- समाज सेवा करना चाहता हूं

पुलिस के लिए सरदर्द बन चुके कुंदन पाहन ने मई, 2017 में सरेंडर किया था. उसी वक्त उसने राजनीति में जाने के संकेत दिया भी दिया थे.

रांची: नक्सली कुंदन पाहन ने चुनाव लड़ने की मांगी इजाजत, कहा- समाज सेवा करना चाहता हूं
कुंदन पाहन ने NIA कोर्ट से चुनाव लड़ने की अनुमति मांगी है. (फाइल फोटो)

रांची: हार्ड कोर नक्सली कुंदन पाहन ने एनआईए (NIA) कोर्ट से चुनाव लड़ने की इजाजत मांगी है. उसने आवेदन देकर कहा है कि वह तमाड़ विधानसभा सीट (Tamar Vidhan Sabha constituency) से चुनाव लड़ना चाहता है. कुंदन ने अपने आवेदन में कहा है कि वह चुनाव लड़कर समाज सेवा करना चाहता है.

आपको बता दें कि कुंदन पाहन पूर्व मंत्री रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड समेत 57 मामलों में आरोपी है. पुलिस के लिए सरदर्द बन चुके कुंदन पाहन ने मई, 2017 में सरेंडर किया था. उसी वक्त उसने राजनीति में जाने के संकेत दिया भी दिया थे. राज्य सरकार की आत्मसमर्पण नीति के तहत 15 लाख के इनामी नक्सली कुंदन पाहन ने 14 मई 2017 को रांची में पुलिस के सामने पूरे तामझाम के साथ सरेंडर किया था.
 
कुंदन पाहन पर इसके अलावा डीएसपी, इंस्पेक्टर और कई पुलिसवालों की हत्या के भी केस चल रहे हैं. इससे पहले बुधवार को रमेश सिंह मुंडा हत्याकांड में जेल में बंद पूर्व मंत्री गोपाल कृष्ण पातर उर्फ राजा पीटर को एनआईए कोर्ट से चुनाव लड़ने की इजाजत मिली थी.

आपको बता दें कि झारखंड में इस महीने के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर तमाम तरह के दावेदार चुनावी मैदान में ताल ठोंकते नजर आ रहे हैं. गौरतलब है कि झारखंड में पांच चरणों में विधासभा के चुनाव होने हैं. इसमें पहले चरण का मतदान 30 नवबंर को जबकि आखिरी चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. वहीं, नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को होगा.