तेज प्रताप की शादी के लिए लालू ने मांगी थी पैरोल, लेकिन यहां फंस गया पेंच
Advertisement

तेज प्रताप की शादी के लिए लालू ने मांगी थी पैरोल, लेकिन यहां फंस गया पेंच

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है. उनका इलाज रिम्स अस्पताल में चल रहा है. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी 12 मई को होने वाली है. बुधवार को पैरोल मिलते ही पटना के लिए रवानगी थी लेकिन फ्लाइट का टिकट कैंसिल कराना पड़ा.

पैरोल पर लालू यादव बेटे की शादी में होंगे शामिल. (फाइल फोटो)

रांचीः चारा घोटाला मामले में जेल में बंद आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने अपने बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए पैरोल का आवेदन किया था. लालू यादव ने रांची से पटना जाने के लिए 5.55 बजे की फ्लाइट में टिकट भी बुक किया था. लेकिन लालू यादव को यह टिकट कैंसिल कराना पड़ा. दरअसल लालू के पैरोल पर जेल आईजी हर्ष मंगला ने सप्लीमेंट्री रिपोर्ट मांगी है. सप्लीमेंट्री रिपोर्ट आने के बाद ही पैरोल की मंजूरी होगी.लालू के पैरोल निश्चित नहीं होने की वजह से आरजेडी में नाराजगी है. खबर है कि पैरोल की मंजूरी निश्चित नहीं होने से नाराज भोला यादव झारखंड के नेता प्रतिपक्ष जेएमएम नेता हेमंत सोरेन से मुलाकात की. 

ऐसी भी खबर है कि लालू यादव की पैरोल 5 दिनों के लिए मंजूर कर दी गई है. लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि उनकी पैरोल कम भी की जा सकती है. बता दें कि जेल प्रशासन और गृह विभाग के परामर्श के बाद लालू की पैरोल मंजूर की गई है. हालांकि यह साफ हो गया है कि लालू यादव को अब पैरोल गुरुवार को दिया जाएगा.

बताया जाता है कि पैरोल तो मंजूर हो गई है, लेकिन कागजी कार्यवाही पूरी नहीं होने की वजह से बुधवार को पैरोल नहीं मिल सका है. जेल आईजी हर्ष मंगला ने कहा कि कागजी कार्यवाही होने के बाद ही उन्हें छोड़ा जाएगा. इसके लिए सप्लीमेंट्री रिपोर्ट मंगायी गई है उसके बाद आगे की कार्यवाही होगी. हालांकि आज पूरी कागजी कार्यवाही नहीं हो सकी है.

लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता है. उनका इलाज रांची के रिम्स अस्पताल में चल रहा है. लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी 12 मई को होने वाली है. पैरोल मिलते ही वह शादी में शामिल होने पटना जाएंगे.