लोहरदगा: झारखंड के लोहरदगा जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र अंतर्गत चितरी अंबा टोली में सिंचाई के लिए निर्माण हो रहे कुआं का मिट्टी धंसने से उसमें काम कर रहे चार मजदूरों की मिट्टी में दबने से मौत गई. वहीं चारों मजदूरों की मौत के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. फिलहाल पुलिस ने सभी मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि चितरी अंबा टोली गांव में मनरेगा सिंचाई कूप निर्माण कार्य चल रहा था. इस दौरान मनरेगा से सिंचाई कूप की खुदाई का काम खत्म होने के बाद ईंट जोड़ने का काम चल रहा था. तभी कुआं की मिट्टी अचानक धंस गई. जिसके चलते इसमें काम कर रहे चार मजदूर मिट्टी में दब गए. जिसके बाद मौके पर तीन चार जेसीबी मशीन द्वारा राहत बचाव कार्य किया जा रहा था. फिर भी मजदूरों को बचाने में सफलता नहीं मिली. वहीं घटना की सूचना पर थाना प्रभारी प्रशिक्षु पुलिस अधीक्षक वेदांत शंकर पुलिस दल बल के साथ पहुंचे. वहीं घटना की सूचना पाकर जिले के एसडीओ अमित कुमार, कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत सहित जिले के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे.


बताया जा रहा है कि जिन मजदूरों की मौत मिट्टी धंसने से हुई है उसमें अमन अंसारी, शबनम खातून, राजमिस्त्री बबलू अंसारी उर्फ रमजान अंसारी और जोगेंद्र उरांव शामिल है. प्रभावित सभी परिवार के सदस्य अभी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं. वहीं घटना की सूचना पाकर भारी संख्या में मौके पर ग्रामीण घटनास्थल पर हैं. घटनास्थल पर नेता और अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया गया.


इनपुट- गौतम लेनिन


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024: झामुमो ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, BJP के निशाने पर काम करने का आरोप लगाया