Lok Sabha Chunav 2024: झामुमो ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, BJP के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2260583

Lok Sabha Chunav 2024: झामुमो ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, BJP के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया

JMM: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाते हुए कहा कि एक लंबे अंतराल के बाद फिर से वोट प्रतिशत जारी करना सवालों के घेरे में है.

सुप्रियो भट्टाचार्य

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गुरुवार को चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है. जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग पर सवाल खड़े करते हुए उसकी निष्पक्षता को कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने चुनाव आयोग द्वारा प्रत्येक फेज में वोटिंग के बाद आयोग द्वारा वोटिंग प्रतिशत जारी करने में एक लंबे समय का लिए जाने को लेकर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि सप्ताह भर से ज्यादा समय लेकर आयोग ने जो आंकड़े जारी किए हैं. उसमें लगभग 6% का अंतर कहीं ना कहीं आयोग की निष्पक्षता को संदेहों के घेरे में लाती है. इसके कारण 1 करोड़ 7 लाख वोटों का अंतर आया है,

वहीं सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग पर भाजपा के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा कि फॉर्म 17C में यह बातें स्पष्ट हो जाती है कि किस बूथ में कितना वोट पड़ा है. ऐसे में एक लंबे अंतराल के बाद फिर से वोट प्रतिशत जारी करना सवालों के घेरे में है. बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने चुनाव आयोग के कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. इससे पहले भी वो जेएमएम पार्टी मौके पर चुनाव आयोग पर सवाल खड़े किए हैं.

वहीं गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे द्वारा झारखंड के दो मंत्रियों को लेकर ED द्वारा समन जारी करने वाले बयान और कुछ मीडिया हाउस द्वारा इसे चलाये जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए सुप्रियो भट्टाचार्य ने आयोग से सवाल पूछा कि क्या ऐसे लोगों पर आयोग कार्रवाई करेगा. जो भ्रम फैला रहे हैं. हालांकि अब तक के हुए चुनाव में अपनी जीत का दावा करते हुए जेएमएम महासचिव ने कहा कि आधी सीटें हम जीत चुके हैं और 4 तारीख को सभी सीटें हमारी होंगी.

 इनपुट- कामरान जलीली

ये भी पढ़ें- Begusarai News: जुआ खेलने के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Trending news