Lohardaga News: झारखंड लोहरदगा स्वास्थ्य विभाग इन दिनों अपने मुखिया के इंतजार में दो महीनों से वेट कर रहा है, लेकिन राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है. लोहरदगा सिविल सर्जन की कुर्सी दो महीने से खाली होने की वजह से जिला के तमाम स्वास्थ्य कर्मियों को उनका वेतन पिछले दो माह से नहीं मिल पाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्पन्न हो रही पारिवारिक खर्च की समस्या
जिसकी वजह से इनके सामने बच्चों और पारिवारिक खर्च की समस्या उत्पन्न हो गई है. इन सभी को आर्थिक तंगी की समस्या को झेलना पड़ रहा है. लोहरदगा के 55 चिकित्सकों सहित करीब दो सौ स्वास्थ्य कर्मियों और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का वेतन नहीं मिलने से उनके अंदर आक्रोश पैदा हो रहा है. 


ये भी पढ़ें: Indian Railway: कितनी तरह की ट्रेनें चलाती है भारतीय रेलवे? जानें सभी ट्रेनों के बीच का अंतर


पिछले दो माह से सिविल सर्जन का पद खाली 
जिसकी वजह से आज तमाम स्वास्थ्य कर्मियों ने काला बिल्ला लगाने का फैसला लिया है. अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होती है तो फिर ये आगे हड़ताल पर जाने की तैयारी में है. सिविल सर्जन का पद लोहरदगा में पिछले दो माह से खाली है.


ये भी पढ़ें: Ancestors Arrival: पितृपक्ष के समय इन रूपों में घर आते हैं पूर्वज, भूल से भी नहीं करना चाहिए इनका अपमान, पितृदोष का झेलना पड़ता है प्रकोप!


स्वास्थ्य कर्मी विरोध में लगा रहे नारे 
आखिर राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग ने लोहरदगा में सिविल सर्जन के इस पद को क्यों खाली छोड़ने का फैसला ले रखा है. ये इनके समझ से परे है, लेकिन अंदरूनी मामला चाहे जो भी हो लेकिन बिना वेतन यहां स्थिति अब बिगड़ने लगी है. स्वास्थ्य कर्मी विरोध में नारे लगाने लगे हैं. 


इनपुट - गौतम लेनिन


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!