Bihar Congress: बिहार में महागठबंधन की करारी हार के बाद अब तनातनी शुरू हो गई है. कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने अपने प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह पर सवाल उठाए हैं. कांग्रेस विधायक ने कहा कि बिहार में कांग्रेस के प्रदर्शन को लेकर भी समीक्षा बैठक होनी चाहिए. प्रतिमा दास ने कहा कि समीक्षा बैठक के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिर कांग्रेस बिहार में सिर्फ तीन ही सीट क्यों जीत पाई.  उन्होंने इस शर्मनाक प्रदर्शन के लिए प्रदेश अध्यक्ष को जिम्मेदार ठहराया. कांग्रेस विधायक ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष को इन तमाम चीजों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जिन-जिन क्षेत्रों का दौरा किया, वहां इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी की जीत हुई और कई जगहों पर उनकी स्थिति बेहतर रही. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस विधायक प्रतिमा दास ने एनडीए को कैसे टक्कर दे सकते हैं, इसके लिए स्ट्रेटजी बनानी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में जाति-पाति नहीं है. पार्टी सभी लोगों की है. हार का कारण बताते हुए कहा कि हमारा घोषणा पत्र लोगों तक नहीं पहुंच पाया. अगर लोगों तक पहुंच पाता तो रिजल्ट चौंकाने वाला होता. उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के अंदर कोऑर्डिनेशन की कमी थी. लोग एक साथ प्रचार नहीं कर रहे थे, इसीलिए इस तरीके का परिणाम निकालकर सामने आया. प्रतिमा दास ने कहा कि कांग्रेस नई नहीं बल्कि पुरानी पार्टी है. यह पार्टी हर व्यक्ति और हर घर के अंदर है, बस लोगों को कांग्रेस द्वारा किए गए कार्यों को बताने की जरूरत है.


ये भी पढ़ें- Modi Cabinet 3.0: शपथग्रहण से पहले PM आवास पर चाय पार्टी का आयोजन, सभी संभावित मंत्री पहुंचे


उन्होंने कहा कि जो भी विकास के कार्य देश के अंदर देखा जा रहा है. वह सभी कांग्रेस के द्वारा किया गया है. उन्होंने कहा कि औरंगाबाद और समस्तीपुर जैसी सीटें कांग्रेस को दी जानी चाहिए थी. वहीं प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण पर प्रतिम दास ने कहा कि मैं उनको बधाई देती हूं. इस सरकार में नीतीश कुमार की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण है. मुख्यमंत्री अच्छे व्यक्ति हैं तो ऐसे में उम्मीद है कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए और लोगों को बिहार में जीएसटी जैसे चीजों से छुटकारा मिलना चाहिए.


रिपोर्ट- सन्नी कुमार