Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती दौर के रुझानों में महागठबंधन की ओर से एनडीए को कड़ी टक्कर मिल रही है. रुझानों के हिसाब से बिहार में एनडीए को तगड़ा झटका लग रहा है. एनडीए में बीजेपी और जेडीयू दोनों की सीटें कम हो रही हैं, जबकि चिराग पासवान की पार्टी लोजपा-रामविलास का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. लोजपा-रामविलास के सभी पांचों कैंडिडेट अपनी-अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एनडीए में चिराग की पार्टी को पांच सीटें समस्तीपुर, हाजीपुर, जमुई, वैशाली और खगड़िया मिली थीं. चिराग ने समस्तीपुर से शांभवी चौधरी, खगड़िया से राजेश वर्मा, वैशाली से वीणा देवी, जमुई से अपनी बहनोई अरुण भारती को टिकट दिया है. चिराग खुद हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. ये सीट उनके पिता स्व. रामविलास पासवान की कर्मभूमि रह चुकी है. इस सीट से रामविलास पासवान कई बार जीतकर लोकसभा पहुंचे. 


ये भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Election Result 2024: बिहार में भले ही कड़ी टक्कर दे रहा है INDIA गठबंधन, लेकिन चंपारण का हाथ मोदी के साथ


समस्तीपुर में शांभवी चौधरी का कांग्रेस के सन्नी हजारी से, खगड़िया में राजेश वर्मा के सामने CPM के संजय कुमार, वैशाली में वीणा देवी का विजय शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला और जमुई में अरुण भारती के सामने राजद की अर्चना रविदास से मुकाबला है. हाजीपुर सीट पर चिराग पासवान को राजद के शिवचंद्र राम ने कड़ी टक्कर दी है. हालांकि, जनता ने लोजपा-रामविलास पार्टी के प्रत्याशियों को ही अपना वोट दिया है.