Modi Government 3.0: केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार एनडीए सरकार बनाने की कवायद शुरू हो गई है. शुक्रवार (07 जून) को दिल्ली में हुई एनडीए संसदीय दल की बैठक में एनडीए के सभी घटक दलों ने पीएम मोदी के नाम का समर्थन किया. बिहार के सीएम नीतीश कुमार और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने भी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करने का संकल्प दोहराया. दोनों नेताओं ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार में देश में काफी विकास हुआ और आगे भी उनके नेतृत्व ही एनडीए की सरकार चलेगी. वहीं दूसरी ओर जेडीयू नेताओं की ओर से प्रेशर पॉलिटिक्स का गेम जारी है. जेडीयू एमएलसी गुलाम गौस ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कुर्सी किसी की विरासत है क्या? देश में आने वाले दिनों में कुछ भी हो सकता है. उनके इस बयान ने राजनीतिक पारे को बढ़ा दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू एमएलसी ने कहा कि राजनीति में परिस्थितियां बहुत बड़ी फैक्टर होती है. उन्होंने कहा कि जब मधु कोड़ा अकेले विधायक होते हुए झारखंड के सीएम हो गए थे, तो जदयू के पास तो अपने 12 सांसद हैं. गुलाम गौस ने आगे कहा कि नीतीश पीएम मटेरियल हैं. हम चाहते हैं वह पीएम बनें. नेहरू, अटल जैसे पीएम नीतीश साबित होंगे. उन्होंने कहा कि नीतीश पीएम बनेंगे तो पूरे देश के लिए अच्छा रहेगा. जेडीयू नेता ने कहा कि परिस्थितियां बाध्य करती हैं. वक्त सिकंदर होता है. क्या पता कि आगे चलकर नीतीश पीएम बन सकते हैं. 


ये भी पढ़ें- NDA और नीतीश कुमार को लेकर ये क्या बोल गए पप्पू यादव


उन्होंने कहा कि कुर्सी किसी की विरासत है क्या? देश में आने वाले दिनों में कुछ भी हो सकता है. समय का इंतजार करिए और देखिए आगे-आगे होता है क्या. बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने को लेकर जेडीयू नेता ने कहा कि देश की जनता ने बहुत सही निर्णय लिया. लोकतांत्रिक देश में विपक्ष को भी मजबूत होना चाहिए. बता दें कि इससे पहले जेडीयू एमएलसी डॉ खालिद अनवर ने नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया था. उन्होंने कहा था कि पहले और आज भी लोग चाहते हैं कि नीतीश कुमार पीएम बनें. उन्होंने कहा कि इस बार के परिणाम के बाद लोगों की उम्मीदें बढ़ गई है. 


ये भी पढ़ें- जबतक दांत और नाखून सलामत हो तभी तक टाइगर, पिंजरे में बंद हो जाए तो वजूद खत्म: राजद


हालांकि, एनडीए संसदीय दल की बैठक में नीतीश कुमार ने क्लियर कर दिया कि प्रधानमंत्री की कुर्सी पर नरेंद्र मोदी ही बैठेंगे और जेडीयू उनका पूरा समर्थन करेगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को ना सिर्फ अपना समर्थन दिया, बल्कि उनके पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया. इस दौरान नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के पक्ष में अपनी पार्टी का समर्थन जताते हुए कहा कि 10 साल से यह प्रधानमंत्री हैं और इन्होंने देश की खूब सेवा की. विपक्षी दलों ने आज तक देश के लिए कुछ नहीं किया. पीएम मोदी ने बहुत कुछ किया है और आगे भी आपको जो भी करना है करिए, हम आपके साथ हैं. मैं तो चाहता हूं, आज ही शपथ ग्रहण कर काम शुरू कर दीजिए.