Jharkhand Lok Sabha Election 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों ऐलान कर दिया है. जेएमएम ने 2 लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी की है. दुमका लोकसभा सीट से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने  नलिन सोरेन को टिकट दिया है. वहीं, गिरिडीह लोकसभा सीट के लिए मथुरा प्रसाद महतो को कैंडिडेट बनाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के दोनों की कैंडिडेट विधायक है. दुमका जिले के शिकारीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नलिन सोरेन विधायक है. मथुरा प्रसाद महतो धनबाद जिले के टुंडी विधानसभा क्षेत्र से विधायक है.


यह भी पढ़ें:Congress Crisis: पप्पू यादव और संजय निरुपम की कथा एक जैसी, क्या अंजाम भी एक ही होगा?


दुमका से नलिन सोरेन की उम्मीदवारी की घोषणा के साथ यह तय हो गया है कि जेल में बंद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन चुनाव नहीं लड़ेंगे. बीजेपी की ओर से इस सीट पर सीता सोरेन की उम्मीदवारी घोषित करने के बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि उनके मुकाबले में खुद हेमंत सोरेन मैदान में उतरेंगे. यहां प्रत्याशी बनाए गए नलिन सोरेन दुमका जिले की शिकारीपाड़ा सीट के विधायक हैं. वह इस विधानसभा सीट से लगातार सात बार निर्वाचित हुए हैं.


यह भी पढ़ें:Jharkhand Lok Sabha Election 2024: JMM ने जारी की अपने उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट


गिरिडीह सीट पर प्रत्याशी बनाए गए मथुरा महतो टुंडी क्षेत्र के विधायक हैं. वह राज्य की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. इस सीट पर उनका मुकाबला भाजपा की सहयोगी आजसू पार्टी के प्रत्याशी और मौजूदा सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से होगा.


यह भी पढ़ें:हेलीकॉप्टर से अइलन आ गर्दा उड़ा के चल गइलन पीएम मोदी, रउओ लगिन पढ़ीं भोजपुरी मा