Bihar Politics: बिहार में महागठबंधन की सरकार गिरने के बाद पहली बार लालू प्रसाद यादव और सीएम नीतीश कुमार मिले. मौका था राज्यसभा के लिए प्रत्याशियों के नामांकन का. दरअसल, विधानसभा में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी अपने पार्टी के उम्मीदवार के नामांकन को लेकर पहुंचे थे. विधानसभा जब लालू प्रसाद यादव अंदर जा रहे थे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बाहर आ रहे थे. तब लालू प्रसाद यादव और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव का औपचारिक अभिवादन हुआ. जिसमें नीतीश कुमार ने उन्हें प्रणाम किया. लालू प्रसाद यादव के साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद थे और औपचारिक भेंट किया. इसके बाद दोनों अलग-अलग दिशा में निकल गए. 


यह भी पढ़ें:RJD से मनोज झा और संजय यादव ने राज्यसभा के लिए दाखिल किया नामांकन


मनोज कुमार झा और संजय यादव ने किया नामांकन


राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने की तरफ से  राज्यसभा के लिए मनोज कुमार झा और संजय यादव ने नामांकन किया. इस दौरान लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की उपस्थिति में बिहार विधानसभा सचिव के कक्ष में नामांकन का प्रपत्र सौंपा. आरजेडी के दो उम्मीदवार मनोज झा और संजय यादव ने अपना नॉमिनेशन किया. बिहार विधानसभा के सचिव के कक्षा में नॉमिनेशन किया गया. वहीं, लालू यादव ने कहा कि सब ठीक है. मनोज झा और संजय यादव ने सभी को शुक्रिया किया और कहा कि सदन में मुद्दों को जोर-जोर से उठाएंगे.


यह भी पढ़ें:Bihar Assembly Speaker: तेजस्वी यादव ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर लिया आशीर्वाद


नंद किशोर यादव का राजद ने किया स्पीकर के लिए समर्थन


बता दें कि 15 फरवरी को बीजेपी विधायक नंद किशोर यादव को सर्वसम्मति से बिहार विधानसभा का स्पीकर चुन लिया गया है. स्पीकर नंद किशोर यादव को सीएम नीतीश कुमार और आरजेडी विधायक दल के नेता तेजस्वी यादव अपने साथ आसन तक ले गए और कुर्सी पर बिठाया. पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया.