Bihar Assembly Speaker: तेजस्वी यादव ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर लिया आशीर्वाद
Advertisement

Bihar Assembly Speaker: तेजस्वी यादव ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Bihar Assembly Speaker: पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से 7 बार विधायक रहे नंद किशोर यादव ने बिहार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के एक दिन बाद 13 फरवरी, दिन मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. नंद किशोर यादव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के अध्यक्ष थे. 

तेजस्वी यादव और नंद किशोर यादव

Bihar Assembly Speaker: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक नंद किशोर यादव को बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Speaker) का नया अध्यक्ष चुन लिया गया. बीजेपी विधायक नंद किशोर यादव को सर्वसम्मति से स्पीकर (Bihar Assembly Speaker) चुना गया है. इस दौरान जब नंद किशोर यादव को सदन में आसन पर ले जाने की परंपरा निभाई जा रही थी, तभी पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नंद किशोर यादव का पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान तेजस्वी यादव के साथ सीएम नीतीश कुमार भी थे.

सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोनों ने बधाई दी

नंद किशोर यादव अध्यक्ष (Bihar Assembly Speaker) चुने जाने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दोनों ने बधाई दी. सदन के सभी सदस्यों ने नए स्पीकर को बधाई दी. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष नंद किशोर यादव निर्विरोध चुने गए. वहीं, विधानसभा का स्पीकर चुने जाने के बाद  नंद किशोर यादव ने सभी सदस्यों का आभार प्रकट किया. 

पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से 7 बार विधायक रहे नंद किशोर यादव

बता दें कि पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से 7 बार विधायक रहे नंद किशोर यादव ने बिहार विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव के एक दिन बाद 13 फरवरी, दिन मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. नंद किशोर यादव से पहले राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अवध बिहारी चौधरी बिहार विधानसभा के अध्यक्ष (Bihar Assembly Speaker) थे. 

यह भी पढ़ें: Bihar Assembly Speaker: नंद किशोर यादव बने बिहार विधानसभा के नए स्पीकर

अवध बिहारी चौधरी के पद से हटने के बाद बने स्पीकर

अवध बिहारी चौधरी के पद (Bihar Assembly Speaker) से हटने के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) के महेश्वर हजारी सदन उप सभापति के रूप में कार्यवाही का संचालन कर रहे थे. वहीं, अध्यक्ष पद के लिए नंद किशोर यादव के नाम पर मुहर को भारतीय जनता पार्टी की नई सत्तारूढ़ व्यवस्था में अत्यंत पिछड़ा वर्ग (EBC), अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और उच्च जाति के बीच संतुलन बनाने की कोशिश के तौर देखा जा रहा है.

Trending news