पटना: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब सरकार गठन की बारी है. एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद पीएम मोदी ने अपने पद इस्तीफा दे दिया है. वहीं दूसरी तरफ एनडीए गठबंधन ने नई सरकार बनाने की कवायद भी तेज कर दी है. इस बीच खबर आ रही है कि दिल्ली में हुए एनडीए गठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार ने बीजेपी को अपना को अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है. इसके साथ ही सरकार बनने का रास्ता साफ हो गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बीच तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम लोग चाहते हैं कि जो भी सरकार बने वो बिहार को अहमियत दे, विशेष राज्य का दर्जा दे. वहीं नीतीश कुमार पर उन्होंने कहा कि नीतीश जी अगर किंग मेकर के रूप में हैं तो वो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएं. बता दें कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने लोकसभा चुनाव में 543 सदस्यीय संसद में 294 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं दसूरी तरफ इंडी गठबंधन को 234 सीट मिला है. जो बहुमत के आंकड़े से 38 कम. ऐसे में एनडीए के दो सहयोगी जेडीयू के नीतीश कुमार और टीडीपी के चंद्रबाबू नायडू के पास सत्ता के दरवाजे की चाबी है.


बता दें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद हर तरफ यही सवाल उठ रहा था कि क्या नीतीश कुमार फिर से पाला बदलने वाले हैं. वहीं आज नीतीश कुमार द्वारा बीजेपी को समर्थन पत्र सौंपने के साथ ही ये साफ हो गया है कि वो एनडीए गठबंधन के साथ रहने वाले हैं. वहीं इससे पहले दिल्ली में एनडीए और इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने के सीएम नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव एक ही फ्लाइट से दिल्ली गए थे. इस दौरान दोनों की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई.


ये भी पढ़ें- Jharkhand Politics: झारखंड में एक भी एसटी सीट नहीं जीत पाई बीजेपी, तो इंडी गठबंधन ने ली मौज