Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी प्रचार का शोर थम गया है. अब 1 जून दिन शनिवार को सातवें चरण के तहत वोटिंग होगी. इस बीच नेताओं ने मतदाताओं को अपनी तरफ लुभाने के लिए बिहार की पूरी धरती नाप ली. बिहार में पड़ रही इतनी प्रचंड गर्मी में पीएम मोदी ने जमकर जनसभाएं की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में 15 रैलियों को संबोधित किया. वहीं, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बिहार की धरती पर इतनी भीषण गर्मी में 9 जनसभा को संबोधित किया. आइए इस ऑर्किटल में जानते हैं कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने कहां-कहां रैलियां की.
   
बिहार में पीएम मोदी ने 15 रैली और पटना में रोड शो किया. पीएम मोदी के रैलियों को देखकर ये माना जा रहा है कि एनडीए में उनकी डिमांड जाती रही है. आप लोकसभा चुनाव में बिहार का क्या महत्व इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि पहली बार कोई प्रधानमंत्री पटना में लगातार दो बार नाइट होल्ड किया. इतनी ही नहीं पटना में पहली बार पीएम का रोड शो हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने बीजेपी उम्मीदवारों के लिए 9 लोकसभा सीटों पर जनसभा की. जिसमें नवादा, दरभंगा, अररिया, सारण, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, पूर्वी चंपारण, पाटलिपुत्र और बक्सर में रैली किया. बेगूसराय, आरा, मधुबनी, पश्चिमी चंपारण, सासाराम और पटना साहिब में रैली नहीं की. वहीं, एनडीए कैंडिडेट्स के लिए पीएम मोदी ने 6 रैलियों को संबोधित किया. जदयू के लिए मुंगेर और पूर्णिया में जनसभा की. जबाकि, चिराग पासवान के लिए जमुई और हाजीपुर में रैली की. जीतन राम मांझी के लिए पीएम मोदी ने गया में सभा को संबोधिक किया. वहीं, काराकाट में उपेंद्र कुशवाहा के लिए रैली की. 


उत्तर प्रदेश सीएम आदित्यनाथ योगी ने बिहार की धरती पर इस लोकसभा चुनाव में कुल 9 रैलियों को संबोधित किया है. सीएम योगी ने औरंगाबाद, नवादा, सारण, बेगूसराय, पश्चिमी चंपारण, पटना साहिब, पूर्वी चंपारण और आरा में चुनावी जनसभाएं की. माना जा रहा है कि इस चुनाव में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की रैलियों की डिमांड बिहार में ज्यादा थी. एनडीए प्रत्याशी सीएम योगी की कम से कम के जनसभा अपने लोकसभा क्षेत्र में करवाना चाहते थे. हालांकि, सीएम योगी ने कई लोकसभा क्षेत्र में रैली की.


यह भी पढ़ें:नीतीश 72,सम्राट,114,तेजस्वी 251 चुनावी सभा के साथ आगे, बिहार में रहा रैलियों का रेला


अब देखा जाए तो सीएम योगी से ज्यादा पीएम नरेंद्र मोदी ने बिहार में लोकसभा चुनाव के दौरान इस साल रैली की. वहीं, बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने भी बिहार में जमकर रैलियां की. सभी ने एनडीए के पक्ष में जनता से वोट करने की अपील की.