Bihar Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर है. अंतिम चरण में 01 जून को बिहार की 8 सीटों पर वोटिंग होगी और उसके बाद 04 जून को नतीजे सामने आएंगे. नतीजों से पहले ही विपक्ष ने ईवीएम को दोषी ठहराना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में राजद ने ईवीएम के साथ-साथ राजभवन पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. राजद के आईटी सेल इंचार्ज नितेश कार्तिकेय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर राजभवन में ईवीएम हैकर्स को ठहराने की बात कही है. इस पर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. राज्यपाल के प्रधान सचिव से प्राप्त आवेदन पर आर्थिक अपराध थाना कांड संख्या 12/24, धारा 171g, 290, 153 a, धारा 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 तथा धारा 66 IT ACT के अंतर्गत कांड दर्ज किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

EOU ने राजभवन के अनुरोध पर केस दर्ज करके पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है.राजद नेता के आरोपों का खंडन करते हुए राजभवन का कहना है कि असत्य,तथ्यहीन और भ्रामक शब्दों का सोशल मीडिया पर उपयोग किया गया है. पोस्ट को टेक डाउन कराने के लिए भी कार्रवाई शुरू हो गई है. राज्यपाल के प्रधान सचिव से प्राप्त आवेदन पर मामला दर्ज हो गया है और राजद नेता नितेश कार्तिकेय को प्राथमिक अभियुक्त बनाया गया है. इसके साथ ही जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है.


ये भी पढ़ें- 'इनकी बेटी 2 बार हारी है, तीसरी बार भी हारेगी...', लालू यादव पर सम्राट चौधरी का तंज


बता दें कि नीतेश कार्तिकेय ने अपने पोस्ट में लिखा कि भारत के गृह मंत्री के इशारे पर बिहार के राजभवन में दो ईवीएम हैकर्स को रुकवाया गया है. चर्चा है कि दो संदिग्ध व्यक्ति जिसका नाम पी कश्यप और डॉ. एमके भाई है. ये दोनों व्यक्ति राजभवन में ठहरा हुआ है. बिहार के मुख्यमंत्री यहां के गृहमंत्री हैं. अब ऐसे में नीतीश कुमार जी को जवाब देना चाहिए. राजभवन में ये दोनों संदिग्ध व्यक्ति किस हैसियत से ठहरा हुआ है.


ये भी पढ़ें- पीएम मोदी के एकांतवाद पर मुकेश सहनी का वार, चिराग पासवान ने दिया करारा जवाब


उन्होंने आगे लिखा कि क्या ये कोई आईएएस है या कोई विभाग का अधिकारी है। इसका जवाब मुख्यमंत्री देंगे या चुनाव आयोग? सूचना ये भी है कि ये दोनों व्यक्ति ईवीएम मशीन हैकिंग के विशेषज्ञ हैं. एक जून को पटना के आसपास तीन लोकसभा सीट पाटलिपुत्र, पटना साहिब और नालंदा में वोटिंग होनी है. ऐसे में कैसे कोई संदिग्ध व्यक्ति राजभवन में ठहर सकता है? राजद नेता के इस पोस्ट पर विवाद होना तय माना जा रहा है.