Jharkhand Politics: सीता सोरेन के झामुमो छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद आज झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस वार्ता कर कहा कि सीता सोरेन के पार्टी छोड़ने से हम सब दुखी हैं, लेकिन उनके आगे के सफर के लिए शुभकामनाएं देते हैं. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि जिस राजनीति महत्वकांक्षा के तहत सीता सोरेन ने पार्टी को जॉइन किया है. यह किसी से छुपा नहीं है. हाल में ही कोर्ट से एक मामले की जांच शुरू की गई थी. अब भाजपा में कोई भी उनका अपना आदमी नहीं बचा है. सभी पार्टी से नेताओं को शामिल करा कर भाजपा सत्ता में बनी रहना चाहती है. भाजपा के पास कई ताकत है ED, CBI, IT और अन्य जांच एजेंसियों के तहत तोड़ कर शामिल कराने का खेल चल रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि हर कोई हेमन्त सोरेन नहीं होता है. हेमन्त सोरेन ने झुकना स्वीकार नहीं किया, बल्कि उन्होंने जेल जाना बेहतर समझा. लेकिन सीता भाभी दूसरे रास्ते पर चली गई. दुर्गा जी एक आंदोलनकारी थे. वह कभी झुकना स्वीकार नहीं करते. मगर सीता सोरेन को भाजपा ने इस्तेमाल करने के लिए शामिल कराया है.


उन्होंने कहा कि भाजपा जरूरत के हिसाब से राजनीति करती है. महाराष्ट्र में देवेन्द्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बना दिया. शिवराज सिंह चौहान को पद से ही हटा लिया. जब जिसकी जरूरत भाजपा को होती है किसी तरह से उसे अपने में शामिल कर लेती है. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि सीता सोरेन को झामुमो ने पूरा सम्मान दिया. पार्टी के केंद्रीय समिति में जगह दी गई. लेकिन अब किस वजह से वह झामुमो के परिवार को छोड़ा इसपर बोलना उचित नहीं होगा.


यह भी पढ़ें: एक समय साहनी को 3 सीटें दे रही थी बीजेपी, अब 0 पर आउट, क्या तेजस्वी बनेंगे खेवैया?


सुप्रियो ने कहा कि सीता सोरेन के इस्तीफे की ख़बर मिलने के बाद तुरंत इसकी जानकारी गुरूजी दी गई थी. गुरूजी ने कहा था कि बात कर रहे है. लेकिन उसके कुछ देर बाद ही भाजपा में शामिल होने की खबर आ गई. एक दुख है कि अपने परिवार को छोड़ कर भाभी सीता दूसरे राह पर चल पड़ी है. इसके लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दिया है. वहीं, बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी के लंका से सीता आज़ाद होने के बयान पर सुप्रियो ने पलटवार किया और कहा कि राम कौन है और किसकी पूजा की, ये लोग को मालूम ही नहीं है.


रिपोर्ट: तनय खंडेलवाल