Former Bihar CM Karpoori Thakur : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को मोदी सरकार ने भारत रत्न देने का ऐलान कर दिया है. बिहार के राजनीतिक हलकों में इसे मोदी सरकार का मास्टरस्ट्रोक माना जा रहा है. नाउ समाज से ताल्लुक रखने वाले कर्पूरी ठाकुर के बेटे रामनाथ ठाकुर अभी जेडीयू में सांसद हैं और ललन सिंह के पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद उन्हें बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन बाद में खुद नीतीश कुमार ने पार्टी का अध्यक्ष पद संभाल लिया. अब जबकि मोदी सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है तो लाजिमी है कि इसे चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने से संबंधित ट्वीट किया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, मुझे खुशी है कि भारत सरकार ने सामाजिक न्याय के प्रतीक महान जननायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न से सम्मानित करने का निर्णय लिया है और वह भी ऐसे समय में जब हम उनकी जन्मशती मना रहे हैं. यह प्रतिष्ठित सम्मान हाशिये पर पड़े लोगों के लिए एक चैंपियन और समानता और सशक्तिकरण के समर्थक के रूप में उनके स्थायी प्रयासों का एक प्रमाण है.


पीएम मोदी ने आगे ट्वीट में कहा, दलितों के उत्थान के लिए कर्पूरी ठाकुर की अटूट प्रतिबद्धता और उनके दूरदर्शी नेतृत्व ने भारत के सामाजिक, राजनीतिक ताने-बाने पर एक अमिट छाप छोड़ी है. यह पुरस्कार न केवल उनके उल्लेखनीय योगदान का सम्मान करता है बल्कि हमें एक अधिक न्यायपूर्ण और न्यायसंगत समाज बनाने के उनके मिशन को जारी रखने के लिए भी प्रेरित करता है.


बता दें कि कर्पूरी ठाकुर बिहार के वंचित समाज से ताल्लुक रखते थे और उन्होंने पिछड़ों को आगे बढ़ाने के लिए बहुत काम किया था. उनके किए गए कामों की वजह से आज भी बिहार में सीएम नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव के अलावा कई भाजपा नेता कर्पूरी ठाकुर के किए गए कामों की दुहाई देते हैं. कर्पूरी ठाकुर को बिहार का जननायक भी माना जाता है. अब जबकि मोदी सरकार ने चुनाव से पहले उन्हें भारत रत्न देने का ऐलान किया है तो जाहिर है कि इस फैसले को राजनीति से जोड़कर देखा जाएगा.


ये भी पढ़िए- Bihar News: बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न, मोदी सरकार का लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा फैसला