गया : बिहार में एकबार फिर मॉब लिंचिंग की घटना सामने आयी है. गया जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात कथित रूप से घर में घुसे एक संदिग्ध चोर को पकड़कर ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस के अनुसार, खिरियावां गांव में बुधवार की देर रात उमेश राम नामक युवक के घर चोरी की नीयत से तीन चोर घुसे थे. इसी बीच आवाज सुनकर घर के लोग जग गए और शोर मचाने लगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण भी इकट्ठा हो गए और भाग रहे एक संदिग्ध चोर को पकड़ लिया और उसकी लाठी-डंडे से जमकर पिटाई कर दी. अधिक पिटाई होने से संदिग्ध चोर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. अन्य चोर अंधेरा का लाभ उठाते हुए भागने में सफल रहे. 


वजीरगंज के पुलिस अधिकारी डी मुर्मू ने गुरुवार को बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पाई है.


बिहार में हाल के दिनों में मॉब लिंचिंग की घटना में इजाफा देखा गया है. भीड़ लगातार कानून अपने हाथ में कानून ले लेती है. गुरुवार को बिहार के नए पुलिस महानिदेशक गुप्तेशवर पांडेय ने जिम्मेदारी संभाली है. उनके लिए ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की चुनौती होगी.


(IANS इनपुट के साथ)