Muzaffarpur News: मुजफ्फरपुर जिले के सकरा वाजिद पंचायत के मंसूरपुर गांव में देर रात असामाजिक तत्वों ने जमीनी विवाद के कारण हनुमान जी की मूर्ति को तोड़ दिया. मूर्ति तोड़ने का आरोप गांव के ही एक दूसरे समुदाय के लोगों पर लगा है जिस जमीन का विवाद चल रहा था. घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई है. सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ पुलिस मौके पर पहुंचकर शांति बहाल करने के लिए शांति समिति की बैठक बुलाई और निर्देश दिया की पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है, इसलिए दोनों पक्षों में शांति बना रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सरपंच कुंदन तिवारी ने बताया सरकारी जमीन पर हनुमान जी की मंदिर का निर्माण किया गया था. इसको लेकर कोर्ट में भी केस चल रहा है.जबकि ग्रामीण राम बाबू राय ने कहा कि यह जमीन उसके पूर्वजों का है जो सर्वे में बिहार सरकार के नाम शहर गया था. इसको लेकर कोर्ट में कैसे चल रहा है और कल इसकी नापी भी करवाई गई थी, लेकिन एक दूसरे समुदाय के लोग इस जमीन पर दावा करते हैं जो गलत है उसने अपने इस जमीन पर हनुमान जी का मंदिर निर्माण किया था जिसे देर रात को दूसरे समुदाय के लोग तोड़ दिए हैं. 


ये भी पढ़ें: 'जन्मदिन मने सरकार के'...तेजस्वी यादव के बर्थडे का बन गया भोजपुरी गाना, सुनें


फिलहाल तनाव को देखते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों के साथ मौके पर पहुंची पुलिस शांति समिति की बैठक बुलाकर शांति बहाल कर दिया है और निर्देश दिया है कि दोनों पक्षों के तरफ से किसी भी तरह का विवाद किया जाए और अपवाह ना फैलाया जाए. पूरे मामले पर सकरा थाना प्रभारी राजू पाल ने बताया कि ग्राम मंसूरपुर में कुछ असमाजिक तत्वों ने मूर्ति तोड़ा है. इस मामले में कार्रवाई भी किया जा रहा है और फिलहाल स्थिति शांतिपूर्ण है.


रिपोर्ट: मणितोष कुमार