मुजफ्फरपुर: उत्तर बिहार का देवघर कहे जाने वाले गरीब नाथ मंदिर में भक्तों से अवैध वसूली का मामला सामने आया है. मामला उजागर होने के बाद जिला प्रशासन और मंदिर कमेटी ने संयुक्त रूप से मंदिर के दो स्थाई पुजारियों की मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी है. गरीबनाथ मंदिर न्यास समिति के अध्यक्ष सह पंचायती राज विभाग के अपर सचिव मिहिर कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया.जिसमें निर्णय लिया गया मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक और शिबू पाठक पर लगे गंभीर आरोप को देखते हुए उन्हें 2 वर्षों के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. मंदिर के सिक्योरिटी में लगे पूर्व सैनिकों को इसको लेकर चौकस रहने का आदेश दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरे मामले को लेकर एसडीएम ईस्ट अमित कुमार ने बताया कि मंदिर के पुजारी अभिषेक पाठक और शिबू पाठक पर भक्तों से अवैध वसूली के साथ ही उनकी गलत गतिविधियों को देखते हुए उन्हें 2 साल के लिए मंदिर में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. साथ ही सिक्योरिटी एजेंसी को भी मंदिर की सुरक्षा को लेकर चौकस रहने का निर्देश दिया गया है.इसके अलावा मंदिर के दान पात्र में रखे जा रहे हैं नोट दान पात्र नहीं खुलने के कारण दान पत्र में खराब हो जा रहे थे. इसको लेकर हर महीने दान पत्र को खोलने का निर्णय लिया गया है.


ओन्ली मंदिर न्यास समिति की ओर से एक शहर में नेत्र चिकित्सालय खोलने पर भी विचार विमर्श किया गया. बताया जा रहा है कि पुजारी सत्यनारायण पूजा और गाड़ियों की पूजा करवाने के बाद मनमाने तरीके से भक्तों से वसूली करते थे. पैसा नहीं देने पर वो भक्तों से गाली गलौज भी करते थे. जिसके बाद बाबा के भक्त कभी कभी रोते हुए मंदिर से बाहर निकलते है. इसपर जब किसी ने उनका विरोध कर दिया तो दोनों मारपीट कर उतारू हो जाते है.


इनपुट - मणितोष कुमार


ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- बिहार आकर धमका रहे