Bettiah Boat Accident: बिहार के बेतिया से बड़ी खबर आ रही है. यहां गंड़क नदी में 15 लोगों से भरी नाव पलट गई है. यह घटना पूजहा श्रीनगर घाट के पास घटित हुई है. नाव में 15 लोग सवार थे, जिसमें कई शिक्षक भी सवार थे. बताया जा रहा है कि नदी की तेज धारा की वजह से नाव पलट गई. गनीमत ये रही कि स्थानीय गोताखोरों ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. वहीं स्थानीय लोगों ने पुलिस को भी सूचना दे दी है. सूचना पर पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई है. जिससे बड़ा हादसा होते-होते बाल-बाल बच गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घाट पर नाव पलटने के बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. डूबते लोगों को बचाने के लिए स्थानीय खोताखोर नदी में कूद गए. रेस्क्यू टीम की तत्परता से 15 शिक्षकों समेत सभी यात्रियों को डूबने से बचा लिया है. नदी से सुरक्षित बाहर निकाले गए कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने पर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे का शिकार हुए टीचरों ने बताया कि अब अटेंडेंस बनाना अनिवार्य हो गया है. इस वजह से उन्हें बेतिया के जिला मुख्यालय से रोजाना दियारा के विभिन्न स्कूलों में जाना पड़ता है. हादसे को लेकर उन्होंने अचानक से दो किनारे पर पहुंचते ही दो नाव आपस में टकरा गईं, जिससे हादसा हो गया.


ये भी पढ़ें- दो दिन में 4 मौतें, कटिहार से लेकर वैशाली तक जहरीली शराब ने उजाड़ दिए परिवार!


टीचरों का कहना है कि इतना बड़ा हादसा हो गया, लेकिन प्रशासन की ओर से उनकी खैर खबर लेने कोई नहीं आया. उन्होंने कहा कि टीचरों को सुरक्षित स्कूल पहुंचाने के लिए कई तरह के सुरक्षा मापदंड तय किए गए हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर कुछ नहीं दिखता है. इससे पहले बैरिया थाना क्षेत्र के सरेया मन में 14 फरवरी को नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हुआ था. इस हादसे में तीन बच्चियों और एक किशोरी समेत 5 लोग डूब गए थे. एक महिला और दो बच्चियों को बचा लिया गया, लेकिन एक बच्ची और एक किशोरी की मौत हो गई थी. मरने वालों में बलुआ रमपुरवा वार्ड-7 के शंभू चौधरी की पुत्री लालचुन्नी कुमारी (19) और छोटन मुखिया की पुत्री खुशबू कुमारी (11) शामिल थीं.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!