Bihar Poisonous Liquor: दो दिन में 4 मौतें, कटिहार से लेकर वैशाली तक जहरीली शराब ने उजाड़ दिए परिवार!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2421151

Bihar Poisonous Liquor: दो दिन में 4 मौतें, कटिहार से लेकर वैशाली तक जहरीली शराब ने उजाड़ दिए परिवार!

Vaishali News: शराबबंदी वाले बिहार में बीते दो दिनों में अलग-अलग जिलों में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई है. कटिहार के बाद अब वैशाली में भी जहरीली शराब से मौत की घटना सामने आई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Vaishali News: बिहार में शराबबंदी वर्ष 2016 से लागू है, लेकिन दारू की सप्लाई बदस्तूर जारी है. प्रदेश के हर जिले में शराब पकड़े जाने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. कही जगहों पर शराब जानलेवा साबित होती है और जहरीली शराब पीने से मौत वाली खबरें अखबारों की हेडलाइन बनती हैं. ताजा मामला वैशाली जिले से सामने आया है. यहां जहरीली शराब पीने से बिदुपुर थाना क्षेत्र में मौत की अभी चिंगारी शांत भी नहीं हुई थी कि दूसरा मामला चांदपुर थाने से सामने आ गया. चादपुरा ओपी क्षेत्र में शराब पार्टी हुई थी. इस पार्टी में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीसरे शख्स का पटना में इलाज चल रहा है. मृतकों की पहचान चांदपुर ओपी के खड़कपुर बीलट चौक निवासी मोहन महतो और बिदुपुर थाना क्षेत्र के भैरोपुर निवासी नितेश कुमार के रूप में हुई है, जबकि इलाजरत शख्स मृतक नितेश का भाई विक्रम कुमार है.

स्थानीय लोगों ने कहा कि मृतक मोहन ने बीते बुधवार की रात को अपने गाड़ी मालिक के घर पर गाड़ी मालिक के मामा के लड़कों (नीतेश और विक्रम) के साथ मिलकर शराब पार्टी की थी. गाड़ी मालिक का घर चांदपुर ओपी के खोरमपुर में स्थित है. मृतक मोहन महतो की उम्र लगभग 45 वर्ष थी और उसके दो छोटे-छोटे लड़के हैं. अब उसके बच्चे बेसहारा हो गए हैं. मृतक मोहन के पत्नी पूनम देवी ने चांदपुर पुलिस को लिखित आवेदन दिया है. जहरीली शराब पीने से मरने वाले दूसरे शख्स की अभी तक शादी नहीं हुई थी. वहीं जिस व्यक्ति का पटना में इलाज चल रहा है, उसकी 8 वर्ष और 11 वर्ष की दो बेटियां हैं.

ये भी पढ़ें- Katihar News: कटिहार में संदेहास्पद स्थिति में 2 की मौत, जहरीली शराब पीने की आशंका

इस घटना पर चांदपुर ओपी अध्यक्ष ने कहा कि संदिग्ध जहरीली शराब पीने से मौत मामले में मृतक मोहन पटेल की पत्नी पूनम की ओर से आवेदन प्राप्त हुआ है. आवेदन में बताया गया है कि मेरे पति प्रकाश सिंह एवं सोनू सिंह खोरमपुर निवासी के यहां ड्राइवरी का काम करते थे. जब वह मालिक के घर पर पैसा मांगने गए तो उन्हें जहरीला पदार्थ खिलाकर दिया गया. जिससे उनकी हालत बिगड़ गई और इलाज के दौरान शुक्रवार (6 सितंबर) को उनकी मृत्यु हो गई. पुलिस ने कहा कि मोहन की पत्नी ने जहरीला पदार्थ खिलाने की वजह से मौत की बात कही है. जहरीली शराब की बात का कहीं जिक्र नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- भारत-नेपाल बॉर्डर पर 63 किलो गांजे के साथ तस्कर गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले 21 अगस्त की देर रात को बिदुपुर थाना क्षेत्र के मझौली में जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक अभी भी अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रहा है. बिदुपुर शराब कांड के बाद 2 आरोपियों ने न्यायालय में समर्पण भी किया और बाकी लोग अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए. बिदुपुर की तरह चांदपुर थाना में घटना घटी है. वहीं कटिहार जिले में जहरीली शराब ने दो परिवारों को उजाड़ दिया. बताया जा रहा है कि कटिहार के अमदाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत बैरिया पंचायत में संदिग्ध परिस्थितियों में 2 लोगों की मौत हो गई. दोनों व्यक्तियों के मौत का कारण संदेहास्पद जहरीली शराब/रंगीन पानी में जहर का सेवन बताया जा रहा है. मरने वालों के परिवार में हड़कंप मच गया. 

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news