मुजफ्फरपुर: Bihar News: बिहार में लगातार नेपाल से होकर आ रही पानी की वजह से नदियां उफान पर है. अभी तक बिहार में अल्पवृष्टि के बाद भी नदियों का जलस्तर तेजी से ऊपर आ रहा है. इसकी वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. आपको बता दें कि नेपाल में हो रही लगातार बारिश की वजह से बागमती नदी ने भी रौद्र रूप धारण कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि नेपाल से आ रही पानी की वजह से बागमती का जलस्तर तेजी से बढ़ा है .जिससे मुजफ्फरपुर में भी कई इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. मुजफ्फरपुर के कटरा और औराई इलाके के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस चुका है. 


ये भी पढ़ें- गया में विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला की तैयारी शुरू, व्यवस्थाओं पर प्रशासन का फोकस


कटरा के बसघट्टा पंचायत के कई गांव बाढ़ की चपेट में है, तीन दिनों से लोगों के घर में बाढ़ का पानी घुस चुका है, लोग ऊंचे स्थान पर रह रहें हैं. घरों में पानी घुसने से लोगों का हाल बेहाल है. 


ये भी पढ़ें- Bihar News: मधुबनी में कोसी नदी में हादसा, नाव पलटी, एक की मौत 10 बाल-बाल बचे


वहीं अबतक कोई अधिकारी हालात का जायजा लेने भी नहीं पहुंच रहें हैं. सिर्फ कटरा प्रखंड की बात करें तो 2 सौ घरों में पानी घुस गया है.जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.ग्रामीणों का कहना है सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि पानी भर जाने के कारण घर से निकलना मुश्किल हो गया. जिससे खाने पीने का समान पानी में डूब गया और खाने पीने की भी समस्या उत्पन्न हो गई है,लेकिन जिला प्रशासन की ओर से किसी तरह का कोई व्यवस्था नहीं की गई है. 
रिपोर्ट - मणितोष कुमार