मुजफ्फरपुर: बिहार के कई हिस्सों में इन दिनों बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. वहीं बाढ़ से परेशान लोग सरकार से अभी भी मदद के इंतजार में हैं.  मुजफ्फरपुर में आज बाढ़ पीड़ितों को किसी तरह की सरकारी मदद नहीं मिलने से नाराज लोगों ने मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने टायर जलाकर यातायात को बुरी तरह बाधित कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोशित लोगों ने बताया कि कोई हमारी सुध लेने वाला नहीं है इसलिए सड़क पर जिंदगी काटने को मजबूर हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है. लोगों का आरोप है कि आपदा प्रबंधन और मुजफ्फरपुर ओराई के पदाधिकारी ने बाढ़ पीड़ितों को खाना खिलाने से पहले अंगूठे का निशान लगवाया. बिना अंगूठा लगाये बाढ़ पीड़ितों को खाना भी नहीं दिया जा रहा है. इसी बात को लेकर लोग नाराज हो गए. बताया जा रहा है कि लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने बल का प्रय़ोग किया है. वहीं इस दौरान हवाई फायरिंग की भी बात सामने आ रही है. हालांकि मुजफ्फरपुर एसएसपी ने फायरिंग की बात को नकार दिया.


ये भी पढ़ें- Bihar Flood: बाढ़ पीड़ितों के घर में दशहरा से पहले होगी 'दिवाली', नीतीश सरकार ने खोला खजाना


लोगों के विरोध को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. बाढ़ पीड़ितों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जताने के लिए बीच सड़क पर बांस बल्ला लगाकर टायर जलाया और मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रोड को जाम कर दिया. प्रशासन की कार्यप्रणाली से नाराज बाढ़ पीड़ितों ने इस दौरान पुलिस को भी खदेड़ा और उन पर पथराव किया. जिसके बाद पुलिस कर्मी वहां से किसी तरह जान बचाकर भागे. बता दें कि नेपाल में बारिश के कारण बिहार के लगभग 17 जिले में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है. बाढ़ के कारण मुजफ्फरपुर के भी कई दर्जन गांव प्रभावित हैं. इस बीच सरकार की तरफ से राहत की  व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों ने बवाल किया


इनपुट- मनितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!