Muzaffarpur Goods Train Derailed: बिहार में एक बार फिर से बड़ा रेल हादसा हो गया. इस बार मुजफ्फरपुर में एक मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए. घटना बुधवार (18 सितंबर) की देर शाम नारायणपुर स्टेशन के पास हुई. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी को स्टेशन पर ले जाने के दौरान ये हादसा हुआ है. इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. घटना नारायणपुर स्टेशन स्थित एफसीआई गोदाम गुमटी के समीप हुई है. वहीं इस घटना से मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है. घटना की जानकारी मिलते ही सोनपुर डीआरएम विवेक रंजन सूद रेलवे के अधिकारीयो के साथ मौके पर पहुंचे चुके हैं. हादसे के बाद अप और डाउन दोनों लाइनों पर परिचालन बाधित है और कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर लगभग 3 घंटे से खड़ी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलवे के इंजीनियर और अधिकारी अब रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं. फिलहाल रेलवे ट्रैक पर मालगाड़ी के डिब्बे लाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने जांच का निर्देश दे दिया है. बताया जा रहा है कि भिलाई से मुजफ्फरपुर आई मालगाड़ी नारायणपुर स्टेशन पर शंटरिंग में लगाई जा रही थी, तभी अचानक 6 बोगियां बेपटरी हो गईं. इससे दोनों लाइन बाधित हो गई हैं, जिससे दर्जन भर गाड़ियां अलग-अलग स्टेशनों पर रुकी हुई हैं. वहीं रेल हादसे की सूचना पर आनन-फानन में सोनपुर मंडल के DRM विवेक भूषण सूद भी घटनास्थल पर पहुंचे. उधर लाइन को क्लियर करने की कवायद भी शुरू हो गई है.


ये भी पढ़ें- Gaya News: गया में जब खेतों में दौड़ने लगा ट्रेन का इंजन, जानें कैसे हुआ रेल हादसा


उधर मुंगेर के जमालपुर रेल इंजन कारखाना के अंदर कार्य करने के दौरान क्रेन का पुली टूट जाने की वजह से क्रेन टूटकर नीचे गिर गया. यह हादसा उसे वक्त हुआ जब कारखाना के अंदर रेल चक्का को क्रेन के माध्यम से डब्लू-आरएस 4 में एक जगह से दूसरे तरफ ले जाया जा रहा था तभी काफी ऊंचाई  से क्रेन का पुली टूट जाने की वजह से क्रेन टूटकर नीचे गिर गया और उसमें लगे चक्का भी नीचे गिर गया. उसके नीचे कार्य कर रहे लगभग 10 से 12 रेलकर्मी भाग कर अपनी जान बचाई. हालांकि, इस हादसे में किसी तरह का कोई बड़ी घटना नहीं घटी. लेकिन क्रेन पूरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना के बाद कारखाना के अंदर थोड़ी देर के लिए रेल कर्मियों के बीच अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई. लगभग आधा घंटा बाद रेल कर्मियों ने राहत की सांस ली.


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!