Gaya Train Accident: गया में जब खेतों में दौड़ने लगा ट्रेन का इंजन, जानें कैसे हुआ रेल हादसा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2430568

Gaya Train Accident: गया में जब खेतों में दौड़ने लगा ट्रेन का इंजन, जानें कैसे हुआ रेल हादसा

Gaya Rail Engine Derailed: लूप लाइन में ट्रेन का इंजन अचानक पटरी से उतर गया और थोड़ी दूर तक जमीन में चला गया. पटरी से उतरने के कारण इंजन के पहिए मिट्टी में धंस गए.

गया में ट्रेन का इंजन पटरी से उतरा

Gaya Rail Engine Accident: बिहार के गया में एक अजीबो-गरीब नजारा देखने को मिला. यहां एक रेल इंजन पटरी छोड़कर खेतों में दौड़ने लगे. ये नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई. दरअसल, यहां मालगाड़ी का इंजन पटरी से उतर गया खेत में चला गया. यह घटना वजीरगंज में गया-किउल रेल रेलखंड पर वजीरगंज स्टेशन एवं कोल्हना हॉल्ट के बीच रघुनाथपुर गांव के पास हुई. जानकारी के अनुसार लोको पायलट इंजन को लेकर लूप लाइन से गया की ओर जा रहे थे कि अचानक इंजन उनके नियंत्रण से बाहर हो गया और खेत मे उतर गया. हालांकि रेल इंजन के साथ कोई और बोगी नहीं था और घटना में लोको पायलट सुरक्षित रहा. इस घटना के कुछ ही देर बाद रेलवे पुलिस मौके पर पहुंच. 

रेलवे का राहत व बचाव दल भी मौके पर पहुंचा और रेल इंजन को वापस रेल ट्रैक पर लाने की जुगाड़ में जुट गए. इस दुर्घटना में केवल रेल पटरी व रेल इंजन को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है. जानकारी के अनुसार, यह घटना बीते शुक्रवार (13 सितंबर) की दोपहर की बताई जा रही है. इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. वहीं कल यानी शनिवार (14 सितंबर) को गया-कोडरमा रेलखंड के पहाड़पुर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा रेल हादसा टल गया. दरअसल, यहां एक मालगाड़ी टूटकर दो हिस्सों में बंट गई. हालांकि, लोको पायलट की सूझबूझ से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन चालान से बचने के लिए वाहन चालक फॉलो कर रहे हैं ये ट्रिक, विभाग भी हैरान

जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह 8 बजकर 57 मिनट पर अप लाइन से कोडरमा से गया की ओर जा रही मालगाड़ी का कपलिंग खुलने से ट्रेन दो भाग में बंट गई. घटना के वक्त मालगाड़ी की स्पीड 70 किमी प्रति घंटा की बताई जा रही है. मालगाड़ी में कोयला लदा हुआ था. मालगाड़ी के दो हिस्सों में टूटने से प्रेसर भी निकल गया, जिससे मालगाड़ी की रफ्तार कम हो गई. जिसके बाद लोको पायलट को इसकी जानकारी मिली. ड्राइवर अपने वॉकी-टॉकी से इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंचे रेलवे के इंजीनियरों ने मालगाड़ी को दुरुस्त करके आगे के लिए रवाना किया.

TAGS

Trending news