Pune Special Express Engine Derailed: मोदी सरकार में देश में जहां हाईस्पीड ट्रेने चलाई जा रही हैं, वहीं दूसरी ओर ट्रेन हादसे भी लगातार सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में बिहार में एक और ट्रेन हादसा सामने आया है. यहां मुजफ्फरपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन पर पुणे स्पेशल एक्सप्रेस का एक इंजन पटरी से उतर गया. जिससे वहां हड़कंप मच गया. जानकारी के मुताबिक, शनिवार (21 सितंबर) की रात मुजफ्फरपुर जंक्शन पर संटिंग के दौरान पुणे स्पेशल एक्सप्रेस का एक इंजन बेपटरी हो गया. इससे रेल अधिकारियो में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में रेलवे पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने स्थिति का जायजा लिया और रेस्क्यू का काम शुरू कराया. हालांकि, इस घटना से रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ. इंजन को पटरी पर लाने के लिए रेस्क्यू कार्य देर रात तक जारी रहा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर-पुणे 05289 स्पेशल की रैक (ट्रेन) को प्लेटफॉर्म 4 पर लगाने के लिए चालक इंजन को लेकर संटिंग नेट की ओर गया. इंजन जैसे ही ड्रिल प्वाइंट पर पहुंचा, पटरी से उतर गया. रेल इंजन के चालक ने तुरंत इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी. इसके बाद आनन-फानन में अधिकारी-पदाधिकारी मौके पर पहुंचे और इस बात की जानकारी सोनपुर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों को दी. फिलहाल इंजन को मैनुअल तरीके से उठाने का काम शुरू किया गया. बता दें कि दो दिन पहले ही मुजफ्फरपुर-नारायणपुर के बीच शेरपुर गुमटी पर मालगाड़ी की कई बोगी बेपटरी हो गई थीं. बीते तीन दिनों में यह दूसरा रेल हादसा है.


ये भी पढ़ें- बिहार के इन स्टेशन से होकर मुंबई के लिए चलेगी 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेन, ये रही डिटेल


इससे पहले बुधवार (18 सितंबर) की देर शाम नारायणपुर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के 6 डिब्बे पटरी से उतर गए थे. घटना नारायणपुर स्टेशन स्थित एफसीआई गोदाम गुमटी के समीप हुई थी. बताया जा रहा है कि मालगाड़ी को स्टेशन पर ले जाने के दौरान ये हादसा हुआ था. इस घटना से मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया था. हालांकि, इस हादसे में किसी के भी हताहत नहीं हुआ था. इस मामले में रेलवे के अधिकारियों ने जांच के निर्देश दिए थे. 


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!