बगहा: बिहार में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़े कई पुलों के गिरने की सिलसिला के बाद नेपाल औऱ उतर प्रदेश की सीमा पर स्थित बाल्मीकिनगर के जेडीयू सांसद सुनील कुमार ने बगहा रेलवे ढाला पर बन रहे आरओबी का निरीक्षण किया. इस दौरान एक्शन में दिखे जेडीयू सांसद ने मौके पर पुल निर्माण निगम और NHI के मौजूद अभियंताओं को दोषपूर्ण गुणवत्ता में सुधार किये बिना आगे काम रोकने का सख़्त निर्देश दिया है. जेडीयू सांसद सुनील कुमार ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा कई बार शिकायत की गई की इधर से गुजरते वक़्त डर महसूस हो रहा है क्योंकि एप्रोच रोड का दीवाल काफी ऊंचा है और उसकी इंटरलॉकिंग सही नहीं की गईं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीयू सांसद ने आगे कहा कि मैंने एकाध बार संबंधित अभियंताओं को इसमें सुधार के लिए बोला भी था. बावजूद इसके लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है. लिहाजा आज एसपी ऑफिस के सामने से आरती होटल होते दोनों तरफ एसपी आवास तक पैदल घूमकर कर सांसद सुनील कुमार ने जगह जगह खामियों को मौके पर उपस्थित अभियंताओं को दिखाक़र उसमें सुधार के सख्त निर्देश दिए. सांसद ने यह चेतावनी हुए कहा है कि आरओबी की गुणवत्ता में सुधार नहीं हुआ तो हम इस मामले को संसद में भी उठाएंगे और संबंधित अधिकारियों और निर्माण कम्पनी के खिलाफ मुख्यमंत्री व विभागीय मंत्री को भी लिखेंगे. इसके साथ ही मंगलपुर आरओबी को भी गुणवत्ता के साथ और समय से पूरा करने के निर्देश दिए.


बता दें कि स्थानीय ग्रामीण, कारोबारी और अधिकारी कर्मचारी हर रोज़ इसी रास्ते होकर गुज़रने में डरे सहमे हुए हैं. क्योंकि NH 727 बेतिया गोरखपुर मुख्य सड़क पर बन रहे रेल ओवर ब्रिज में पीलर/पाए कम हैं औऱ इंटर लॉकिंग की गड़बड़ी ऐसे में कभी भी पुल तास के पतों की तरह भरभरा क़र गिर सकता है औऱ किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता है. लिहाजा एक स्वर में लोग सांसद के निरीक्षण में पाई गई कमियों का समर्थन करते हुए सरकार और विभाग से जांच कर सुधार की मांग कर रहे हैं ताकि समय रहते हादसे को रोका जा सके.


इनपुट- इमरान अजीज


ये भी पढ़ें- Train Route Change: चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे के बाद बिहार के इन ट्रेनों का बदला गया रूट, यहां देखें डिटेल