मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाना क्षेत्र के बरियापुर ओपी क्षेत्र में हुए चर्चित किडनी कांड मामले में अब तक पुलिस और स्वास्थ्य विभाग खाली हाथ है. वहीं स्वास्थ्य विभाग ने अब इस घटना के बाद नई जांच टीम बनाई है और उसके आधार पर आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के बाद अब स्वास्थ्य विभाग भी आया हरकत में
मुजफ्फरपुर सकरा थाना क्षेत्र में हुई किडनी कांड मामले में अब सीएस ने नई जांच टीम गठित कर दिया है, जिसमें की एसीएमओ, महिला चिकित्सक, एक सर्जन के साथ ही चिकित्सक पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया है.  इस मामले में अब जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी और मामले में दोषी पाए गए आरोपियों पर अलग से प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. 


सीएस डॉ उमेश चंद्र शर्मा ने बताया की किडनी मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम बेहद गंभीर है और इसको लेकर के हमलोग लगातर मरीज का हाल ले रहे हैं. इसके साथ ही यह निर्देश दिए गए हैं कि मामले में उक्त मरीज का प्रॉपर डायलिसिस कराया जा रहा है और उसकी निगरानी की जा रही. इसको लेकर हम कार्रवाई करेंगे. इसके साथ ही पुलिस अपने स्तर से मामले की जांच कर रही है और अब स्वास्थ्य विभाग की टीम कार्रवाई में जुटी हुई है. 


मुजफ्फरपुर किडनी प्रकरण में क्लीनिक से जब्त किया कई सामान
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सकरा थाने क्षेत्र के बरियारपुर ओपी क्षेत्र में महिला के बच्चादानी के बदले दोनों किडनी निकाले जाने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया. इस मामले की जांच के लिए खुद एसएसपी जयंतकांत दल बल के साथ जांच में पहुंचे. बरियारपुर के शुभकान्त क्लीनिक में एसएसपी ने पहले बाहर और नर्सिंग होम का पीछे से वैज्ञानिक तरीके से जांच किया.


क्लीनिक में डॉक्टर ने एक महिला के बच्चादानी बदलने के बदले उसकी दोनों किडनी निकाल ली. एसएसपी की टीम ने सभी मेडिकल इक्विपमेंट जब्त करने का निर्देश दिया है. वहीं पुलिस ने भारी मात्रा में दवाइयां, मेडिकल इंस्ट्रूमेंट्स समेत कई अन्य सामान को जब्त किया है. इसके अलावा वहां से कुछ मरीजों के शरीर के अंग और प्रिस्क्रिप्शन भी बरामद किया गया. सभी का जब्त अंग की सूची तैयार कर पुलिस अपने साथ ले गई.


ये भी पढ़ें- शराबबंदी वाले राज्य में शराब की खेप, जीआरपी ने भारी मात्रा में किया Liquor बरामद