Bettiah News: बिहार शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. इस कार्रवाई में स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों का एक-एक दिन का वेतन काट दिया है. इस कार्रवाई से स्कूलों में हड़कंप मचा हुआ है. शिक्षा विभाग ने यह एक्शन बेतिया जिला में लिया है. आइए जानते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है, जिसकी वजह से शिक्षकों का वेतन काट लिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से काटी गई टीचर्स की सैलरी
बेतिया जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण ने 71 शिक्षकों का एक-एक दिन की सैलरी में कटौती किया है. यह सभी टीचर्स बिना किसी को बताए और कोई सूचना दिए बिना स्कूल से गायब थे. सबके बड़ी बात की बिना कोई वजह बताए और बिना अवकाश लिए ही स्कूल से लापता थे. शिक्षकों के इस घोर लापरवाही को देखते हुए शिक्षा विभाग ने यह कार्रवाई की है.


स्कूल से लापता मिल रहे शिक्षक
मिली जानकारी के अनुसार, जिन शिक्षकों का वेतन काटा गया है वह 1 दिसंबर से 6 दिसंबर की तरीख तक जांच के दौरान स्कूल में नहीं मिले थे. बता दें बिहार शिक्षा विभाग लगातार गुणवत्तापूर्ण एजुकेशन को लेकर एक के बाद एक कदम उठा रही है. हालांकि, इसके बावजूद भी लापरवाह शिक्षक अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. लापरवाह टीचर्स स्कूल से गायब पाए जा रहे हैं. इनकी इसी हरत को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी लगातार दंडात्मक कार्रवाई कर रहे हैं. 


ये भी पढ़ें:सर्दियों में इस तरह खाएं भिगोए हुए अंजीर, एक हफ्ते में दिखेगा फायदा


सभी विद्यालयों में हड़कंप मचा
बता दें कि इसके पहले भी बेतिया जिला में 102 शिक्षक 46 शिक्षा को का वेतन एक-एक दिन का काटा जा चुका है. उसके बावजूद भी लापरवाह शिक्षक सुधारने का नाम नहीं ले रहे हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत परवीन लगातार दंडात्मक कार्रवाई कर रहे हैं ताकि स्कूलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दी जा सके, फिर एक बार 71 शिक्षकों का वेतन कटौती की गई है. जिससे पूरे जिला में सभी विद्यालयों में हड़कंप मचा हुआ है.


रिपोर्ट:धनंजय द्विवेदी