Raxaul Lokmanya Tilak Express: रक्सौल से लोकमान्यतिलक टर्मिलन जा रही 15547 सुपरफास्ट एक्सप्रेस घोड़ासहन स्टेशन पर द बर्निंग ट्रेन बनने से बच गयी. उक्त ट्रेन रक्सौल से अपने निर्धारित समय से खुली थी. घोड़ासहन स्टेशन पर पहुचते पहुचते ट्रेन के सबसे पिछले बोगी जरनेटर यान से अचानक से तेज धुंआ निकले लगा तेज़ धुंआ को देख कर गार्ड ने ट्रेन के खुलने पर पुनः रोककर स्टेशन को सूचना किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेलकर्मियों ने अग्निशामक यंत्र और पानी के सहारे स्थिति पर किसी तरह कन्ट्रोल किया. तब जाकर धुंआ निकाला कम हुआ. तब जाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया. इस दौरान स्टेशन पर ट्रेन करीब 25 मिनट तक खड़ी रही. मुम्बई जाने वाले यात्री गर्मी के दिन में परेशान दिखे. मौके पर आरपीएफ और जीआरपी के कर्मी भी तैनात दिखे.


6 जून, 2024 को पटना-जसीडीह मेमू ट्रेन के इंजन में शाम करीब 5 बजकर 20 मिनट पर आग लगी थी. लोगों ने बताया था कि ट्रेन जैसे ही जंक्शन पर आकर खड़ी हुई, इंजन से अचानक धुआं उठने लगा. मौके पर मौजूद लोगों ने इंजन को धक्का देकर डिब्बे से अलग किया था. आग लगने की वजहों का कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.


यह भी पढ़ें: Train Fire: बिहार में होली स्पेशल ट्रेन में आधी रात को अचानक लगी भीषण आग, जान बचाकर कूदे यात्री


27 मार्च, 2024 को बिहार के बक्सर में होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में आधी रात को भीषण आग लग गई थी. यह हादसा आरा-बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच हुआ था. ट्रेन में आग देखकर यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रोकी थी. आग इतनी भीषण थी कि जान बचाने के लिए यात्री ट्रेन से कूद-कूदकर भागने लगे थे. जिसे जहां से मौका मिला, वह वहीं से ट्रेन से नीचे कूदने लगा था. गनीमत रही कि दूसरी लाइन से कोई ट्रेन नहीं आई वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था.


रिपोर्ट: पंकज कुमार