Train Fire: बिहार में होली स्पेशल ट्रेन में आधी रात को अचानक लगी भीषण आग, जान बचाकर कूदे यात्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2175715

Train Fire: बिहार में होली स्पेशल ट्रेन में आधी रात को अचानक लगी भीषण आग, जान बचाकर कूदे यात्री

Holi Special Train Fire: बताया जा रहा है कि दानापुर से चलकर लोकमान्य तिलक जाने वाली पूजा स्पेशल आरा स्टेशन से चलकर बक्सर की तरफ रवाना हुई. तभी कारीसाथ रेलवे स्टेशन के पास एक एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई.

होली स्पेशल ट्रेन में लगी भीषण आग

Bihar Train Fire: बिहार के बक्सर में होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में आधी रात को भीषण आग लग गई. ये हादसा आरा-बक्सर रेलवे स्टेशन के बीच हुई. ट्रेन में आग देखकर यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रोकी. आग इतनी भीषण थी कि जान बचाने के लिए यात्री ट्रेन से कूद-कूदकर भागने लगे. जिसे जहां से मौका मिला, वहीं से ट्रेन से नीचे कूदने लगा. गनीमत रही कि दूसरी लाइन से कोई ट्रेन नहीं आई, वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था. इस तरह के हादसे पहले भी हो चुके हैं, जब ट्रेन में आग लगने की सूचना पर यात्री नीचे कूदे और दूसरी लाइन पर आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए. इस हादसे में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. 

मामले की जानकारी मिलते हैं रेलवे अधिकारियों के मौके पर पहुंच गई राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि दानापुर से चलकर लोकमान्य तिलक जाने वाली पूजा स्पेशल आरा स्टेशन से चलकर बक्सर की तरफ रवाना हुई. तभी कारीसाथ रेलवे स्टेशन के पास एक एसी कोच में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. आग बिकराल रूप धारण कर लिया. यात्री किसी तरह से ट्रेन को चेन पुलिंग कर रोक कर मामले की जानकारी डायल 112 को दी. सूचना मिलते ही मौके पर ग्रामीण और पुलिस बल पहुंच कर बचाव राहत कार्य शुरू कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Bettiah News: नरकटियागंज चीनी मिल में हादसा, एक मजदूर की मौत, 2 घायल

ट्रेन में सवार रेल यात्रियों ने बताया कि ट्रेन रात को 12:00 के लगभग आरा स्टेशन से आगे निकली थी. इस दौरान ट्रेन में धुआं आने लगा. जब देखा गया तो ट्रेन में आग लग गई थी किसी तरह ट्रेन को चेन पुलिंग कर रेलयात्री उतरकर भागने लगे. इस घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएच‌ई में बिजली की सप्लाई रोक दी गई थी. इस बीच रेलवे ने पटना से खुल चुकी ट्रेनों को आरा से बक्सर की बजाय सासाराम के रास्ते डीडीयू तक चलाया. अप लाइन में करीब तीन घंटे, तो डाउन लाइन में करीब 6 घंटे के बाद परिचालन बहाल किया जा सका. वहीं 3 डिब्बे व इंजन के साथ बक्सर स्टेशन पर सुबह से खड़ी स्पेशल ट्रेन और क्षतिग्रस्त डिब्बे को घटना वाले स्टेशनों पर काट कर निकाल लिया गया है.

 

Trending news