मुजफ्फरपुरः  Muzaffarpur Durga Puja Pandal 2024: देश भर में नवरात्रि की धूम मची हुई है तो वहीं बिहार के मुजफ्फरपुर में दुर्गा पूजा समिति की ओर से आकर्षक-आकर्षक पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. जिसको अनेक रूप दिए जा रहे है, लेकिन मुजफ्फरपुर के सोडा गोदाम पूजा समिति की ओर से एक अनोखे अंदाज में भक्तों को माता वैष्णो देवी के दर्शन कराने का निर्णय लिया गया और इसके लिए वंदे भारत ट्रेन बनाई गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंजन के साथ लगाई गई एक बोगी  
इसमें इंजन के साथ एक बोगी भी लगाई गई, जिसमें आठ से दस लोग बैठेंगे. ट्रैन को दौड़ाने के लिए पटरी भी लगाई गई, जिस पर ट्रेन चलेगी. भक्तों के लिए सोडा गोदाम स्टेशन बनाया गया है, जहां से भक्त वंदे भारत ट्रेन पर चढ़ने के बाद जम्मू तवी स्टेशन पर उतरने के बाद गुफा के रास्ते अमरनाथ के दर्शन करने के बाद माता वैष्णो देवी और भैरव दर्शन करने का मौका मिलेगा. 


यह भी पढ़ें- Bihar Police: नवरात्र में दिखी बिहार पुलिस की 'महिला शक्ति', आधी आबादी की सफलता बताते 6 वीडियो जारी


मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए पहली वंदे भारत ट्रेन 
इस तरह मुजफ्फरपुर के लोगों के लिए यह पहली बार वंदे भारत ट्रेन में सफर के बाद गुफा के रास्ते अमरनाथ दर्शन के बाद वैष्णो देवी और भैरव दर्शन का मौका मिला रहा है, जो यहां के लोगों के लिए अनोखा दर्शन होगा.


वंदे भारत ट्रेन से सफर कर माता के दर्शन करने का सौभाग्य
दरअसल, मुजफ्फरपुर में माता के भक्तों को वंदे भारत ट्रेन से सफर कर माता के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है. भक्तों को ले जाने के लिए वंदे भारत ट्रेन तैयार है. जम्मू तवी स्टेशन पर उतरने के बाद भक्त गुफा के रास्ते माता वैष्णो देवी के साथ बाबा अमरनाथ के भी दर्शन करेंगे. ये लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. 


इनपुट- मणितोष कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी . बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!