Bihar Police: नवरात्र में दिखी बिहार पुलिस की 'महिला शक्ति', आधी आबादी की सफलता बताते 6 वीडियो जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2465219

Bihar Police: नवरात्र में दिखी बिहार पुलिस की 'महिला शक्ति', आधी आबादी की सफलता बताते 6 वीडियो जारी

 Bihar Police: बिहार पुलिस नवरात्रि के मौके पर अपने महिला पुलिसकर्मियों की सफलता की कहानी सोशल मीडिया के माध्यम से दिखा रही है. अब तक 6 वीडियो जारी किए जा चुके हैं.

बिहार पुलिस

पटना: बिहार पुलिस में महिलाओं की संख्या अन्य राज्यों की तुलना में सार्वाधिक है. दुर्गा पूजा के अवसर पर अपने विभिन्न इकाइयों की उपलब्धियों और कार्यशैली को प्रदर्शित करने के लिए बिहार पुलिस इन दिनों सोशल मीडिया कैंपेन चला रही है. इस कैंपेन का मुख्य उद्देश्य पुलिस बल की मजबूत छवि को लोगों तक पहुंचाना है. नवरात्रि पर बिहार पुलिस के विभिन्न विंग में काम कर रही 'महिला शक्ति' को दुर्गा के नौ रूपों के रूप में दिखाया जा रहा है.

इस कड़ी में अब तक बिहार पुलिस के द्वारा अपने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 6 वीडियो (एटीएस, ट्रैफिक पुलिस, जीआरपी, एसटीएफ, एसडीआरएफ और ईआरएसएस के कार्यों को उल्लेखित करते हुए) डाले गए हैं. इस कैंपेन के माध्यम से बिहार पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों की भूमिका और उनकी बढ़ती भागीदारी और पुलिस की सुरक्षा तैयारियों को दिखाया है. इन वीडियो के माध्यम से दिखाया गया है कि कैसे बिहार पुलिस के हर विंग में महिलाएं बेहतर काम कर रही हैं. बात एटीएस में काम कर रही महिला पुलिसकर्मी की हो या राजधानी पटना सहित राज्य के विभिन्न जिलों में ट्रैफिक संभाल रहीं महिला पुलिसकर्म‍ियों या फिर इमरजेंसी में डायल 112 के जरिए त्‍वरित सर्विस दे रही ईआरएसएस की महिला जवान, राज्य की इन महिला पुलिसकर्मियों ने लोगों की सेवा को अपना धर्म बनाया है. इस नवरात्रि पर बिहार पुलिस अपनी ऐसी ही महिला शक्ति को लोगों से रूबरू करा रही है.

बिहार पुलिस मुख्यालय स्थित सोशल मीडिया सेंटर के एसपी विशाल शर्मा ने पहले दिन एटीएस का वीडियो अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा, "वो शस्त्र तभी उठाती हैं, जब सामने वाले का हथियार गिराना हो. इन युवा और बहादुर महिलाओं को दिल से सलाम, जिन्होंने नारी शक्ति को चरितार्थ किया है."

ये भी पढ़ें- KK Pathak: बेतिया राज की जमीन होगी अतिक्रमण मुक्त, जमीन सर्वे में उतरे केके पाठक के ‘पंच’

बता दें कि बिहार पुलिस ने हाल के दिनों में सोशल मीडिया को जागरूकता का एक सशक्त माध्यम बनाया है, इससे ट्रैफिक नियमों, साइबर अपराधों और सुरक्षा उपायों के प्रति आम जनता को सचेत किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर लगातार चलाए जा रहे इन अभियानों के जरिए, पुलिस लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, साइबर फ्रॉड से बचने और त्योहारों के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिए लगातार जागरूक कर रही है. बिहार पुलिस द्वारा जारी किए जा रहे इन वीडियोज पर लोगों की खूब तारीफें मिल रही हैं. आम लोगों का कहना है कि नवरात्रि में अपनी महिला शक्ति को दिखाकर बिहार पुलिस ने बहुत अच्छी पहल शुरू की है. इन वीडियो के जरिए दुर्गा के 6 रूपों को अब तक दिखाया जा चुका है. बाकी वीडियो का भी लोगों को इंतजार है कि अब बिहार पुलिस महिला शक्ति के किस रूप से लोगों को रूबरू कराएगी.

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news