नार्कोटिक्स विभाग ने जब्त किया 60 किलो अफीम, झारखंड का 1 तस्कर गिरफ्तार
Advertisement

नार्कोटिक्स विभाग ने जब्त किया 60 किलो अफीम, झारखंड का 1 तस्कर गिरफ्तार

एसएचओ ने कहा कि, इन तीनों ने बरामद अफीम झारखंड निवासी तस्कर मनोज कुमार डांगी की बताई थी, लेकिन ट्रक में 60 किलोग्राम अफीम और छिपाए जाने का खुलासा नहीं किया था.

नार्कोटिक्स विभाग ने जब्त किया 60 किलो अफीम, झारखंड का 1 तस्कर गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

फतेहपुर: जिले के थरियांव थाने में जब्त कर खड़ा किए गए एक ट्रक से नार्कोटिक्स विभाग (Narcotics Department) की टीम ने 60 किलोग्राम अफीम और बरामद की है. इसी ट्रक से शनिवार की रात 31 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया गया था.

थरियांव थाना के प्रभारी निरीक्षक (SHO) विनोद कुमार ने बुधवार को बताया, 'शनिवार की रात हसवा पुलिस चौकी के पास नार्कोटिक्स विभाग के निरीक्षक पंकज कुमार ने ट्रक से 31 किलोग्राम अफीम बरामद की थी. इस मामले में हरियाणा निवासी चालक हर्षदीप सिंह, खलासी प्रीतपाल सिंह और झारखंड निवासी एक तस्कर शोमीदास को पकड़ा था.'

एसएचओ ने कहा, 'इन तीनों ने बरामद अफीम झारखंड निवासी तस्कर मनोज कुमार डांगी की बताई थी, लेकिन ट्रक में 60 किलोग्राम अफीम और छिपाए जाने का खुलासा नहीं किया था.' यह जब्त ट्रक शनिवार से थाने में खड़ा था.

उन्होंने बताया कि, डांगी को झारखंड से पकड़ कर लाया गया. उसकी निशानदेही पर मंगलवार की शाम नार्कोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने ट्रक की चेचिस के पास पटरा बॉक्स में छिपा कर रखी गई, 60 किलोग्राम अफीम और बरामद की है.

एसएचओ कुमार ने बताया कि, डांगी से संबंधित यह तीसरा ट्रक है, जिससे अफीम बरामद की गई है. लगभग तीन सप्ताह पहले भी 60 किलोग्राम अफीम के साथ, एक ट्रक जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उन दोनों ने भी जब्त माल डांगी का बताया था.

कुमार ने कहा, 'कुल तीन बार में डांगी से संबंधित 151 किलोग्राम अफीम बरामद हो चुकी है. जिसकी बाजार में कीमत डेढ़ करोड़ रुपए के आस-पास है और यह झारखंड से तस्करी कर पंजाब व हरियाणा ले जाई जा रही थी.'
(इनपुट-भाषा)