12 सिंतबर को रांची आएंगे पीएम मोदी, 465 करोड़ से बने विधानसभा भवन का करेंगे उद्घाटन
Advertisement

12 सिंतबर को रांची आएंगे पीएम मोदी, 465 करोड़ से बने विधानसभा भवन का करेंगे उद्घाटन

विधानसभा अध्यक्ष के बैठने के लिए चेम्बर हो या मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और अधिकारियों के बैठने के लिए चेम्बर सभी जगह अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है. अधिकारी हो या फिर आम लोग सभी नए झारखंड विधानसभा भवन को रघुवर सरकार की बड़ी और बेहतर उपलब्धि बता रहे हैं.

12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड में लगभग 465 करोड़ की लागत से नया सभा भवन बन कर तैयार है, बस फिनिशिंग का काम जारी है. 12 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों नए विधानसभा भवन का उद्घाटन होना है. उससे पहले तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री और राज्य सरकार के सभी अधिकारी पहुंचे. मुख्यमंत्री ने बारीकी से सभी तैयारियों की जानकारी ली साथ ही भवन निर्माण सचिव को कई आवश्यक निर्देश भी दिए. निरीक्षण के दौरान सीएम ने यहां काम कर रहे मजदूरों से भी बात किया.

राज्य के लिए 12 सितंबर 2019 बेहद खास होने जा रहा है. इसी दिन झारखंड को अपना नया भवन मिल जाएगा. 465 करोड़ की लागत से नवनिर्मित नए भवन का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. पीएम के दौरे से पहले नए भवन के निर्माण कार्य की तैयारियों का निरीक्षण करने सूबे के मुखिया रघुवर दास खुद पहुंचे. इस दौरान मुख्यसचिव से लेकर सूबे के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. 

 

नए विधानसभा में चल रहे सिटिंग एरेंजमेंट की भी जानकारी मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से लिया. विधायकों के सिटिंग एरेंजमेंट के दौरान चेयर सभी आधुनिक तकनीक से सुसज्जित होगें. नए विधानसभा भवन के अंदर की खूबसूरती की बात करें तो 41 मीटर ऊंची सेंट्रल होल में झारखंड की कला कृति और खूबसूरती को ऊपर उकेरा गया है. 

विधानसभा अध्यक्ष के बैठने के लिए चेम्बर हो या मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और अधिकारियों के बैठने के लिए चेम्बर सभी जगह अत्याधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है. अधिकारी हो या फिर आम लोग सभी नए झारखंड विधानसभा भवन को रघुवर सरकार की बड़ी और बेहतर उपलब्धि बता रहे हैं. पीएम के हाथों नए विधानसभा भवन के शलान्यास को लोग सूबे के लिए गर्व की बात बता रहे हैं.

बतौर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने नए विधानसभा भवन के निर्माण के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति दिखाया है . 2015 में शलान्यास के दौरान इसी कार्यकाल में पूरा करने का और उद्घाटन का भरोसा दिलाया है . और लगभग तय समय मे 465 करोड़ की लागत से नया विधानसभा भवन बन कर तैयारी है , फिनिसिंग का काम जारी है , तैयारियों का जायजा सीएम ने खुद लिया बस इंतजार है 12 सितंबर को पीएम के हाथों उद्घाटन का.