नवादा: Nawada Lok Sabha Election 2024: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शुक्रवार को चुनाव प्रचार की शुरुआत अपने गृह जिला नालंदा में रोड शो से की. उन्होंने बिहार शरीफ के देवी सराय से लेकर कारगिल चौक तक रोड शो किया. इस दौरान जदयू के लोकसभा प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार के समर्थन में मतदाताओं से वोट करने की अपील की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवादा के वारिसलीगंज में चुनावी सभा को किया संबोधित
रोड शो के दरम्यान बड़ी संख्या में जदयू, भाजपा, लोजपा के दोनों गुट और राष्ट्रीय लोक मोर्चा के कार्यकर्ता और नेता मौजूद रहे. इसके बाद उन्होंने नवादा के वारिसलीगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर के लिए वोट मांगे. इस दौरान उन्होंने राजद पर परिवारवाद और जंगलराज को लेकर जमकर निशाना साधा. 


'हम लोगों की सरकार आई तब बिहार में विकास का काम हुआ'
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए राजद के शासनकाल को पति-पत्नी का राज बताते हुए कहा कि इन लोगों ने 15 साल तक सरकार चलाया. उस दौरान बिहार में कोई विकास नहीं हुआ. राजद के राज में कोई शाम में नहीं निकलता था. जब 2005 के बाद हम लोगों की सरकार आई तब बिहार में विकास का काम हुआ. 


'मैंने सियासत में परिवार के किसी भी सदस्य को आगे नहीं बढ़ाया'
उन्होंने इस दौरान लोगों को यह भी भरोसा दिलाया कि अब वे भाजपा से अलग नहीं होने वाले हैं. उन्होंने कहा कि पहले भी हम लोग साथ थे, बीच में दो बार हम कहीं चले गए, अब फिर साथ आ गए हैं. अब हम कहीं नहीं जाने वाले हैं. नीतीश कुमार ने परिवारवाद को लेकर राजद को घेरते हुए कहा कि मैं 18 साल से शासन में हूं, लेकिन परिवार को कभी आगे नहीं बढ़ाया. ये लोग जब भी आते हैं, अपने परिवार, बेटा-बेटी को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं. आज एक ही परिवार से कितने लोग चुनाव लड़ रहे हैं. नीतीश कुमार ने आगे कहा कि हमने सियासत में परिवार के किसी भी सदस्य को आगे नहीं बढ़ाया, लेकिन, इन लोगों को मौका मिलते ही अपनी पत्नी, बेटा-बेटी को राजनीति में आगे बढ़ा रहे हैं.
इनपुट- आईएएनएस के साथ


यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव के पास कोई योग्यता नहीं कि सवाल खड़ा करें: भाजपा