RIMS में नेफ्रोलॉजिस्ट करेंगे लालू यादव का इलाज, सलाह के बाद ही भेजा जाएगा AIIMS
Advertisement

RIMS में नेफ्रोलॉजिस्ट करेंगे लालू यादव का इलाज, सलाह के बाद ही भेजा जाएगा AIIMS

मेडिकल बोर्ड ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि सेकंड ऑपिनियन नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर से लिया जाएगा. डॉक्टर से बात करने के बाद ही आगे फैसला लिया जाएगा.

लालू यादव पर आज रिम्स प्रशासन ने आज कहा है कि उनकी हालत स्थिर है.

रांची: चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता और रिम्स में इलाजरत आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव पर आज रिम्स प्रशासन ने आज कहा है कि उनकी हालत स्थिर है.

लालू यादव का इलाज कर रहे डॉक्टर डीके झा ने कहा है कि मेडिकल बोर्ड ने सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि सेकंड ऑपिनियन नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर से लिया जाएगा. डॉक्टर से बात करने के बाद ही आगे फैसला लिया जाएगा.

रिम्स में फिलहाल लालू यादव का इलाज नेफ्रोलॉजी के डॉक्टर से कराई जाएगी. डॉक्टर डीके झा ने कहा कि इस प्रक्रिया में मार्च तक का समय लग सकता है. आपको बता दें कि
लालू यादव की किडनी 50 फीसदी से कम काम कर करती है. लालू यादव किडनी स्टेज 3बी के मरीज हैं.

रिम्स में गठित मेडिकल बोर्ड में इस टीम में मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ जेके मित्रा, सर्जरी के विभागाध्यक्ष डॉ आरजी बाखला, ऑर्थोपेडिक के विभागाध्यक्ष डॉ एलबी मांझी, कार्डियोलॉजी के एचओडी डॉ हेमंत नारायण, यूरोलॉजी के एचओडी डॉ अरशद जमाल, रेडियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. सुरेश टोप्पो, नेत्र विभाग के एचओडी डॉ वीबी सिन्हा और साइकेट्रिक विभाग के डॉ अजय बाखला का नाम शामिल है.

आपको बता दें कि लालू यादव पहले से डायबिटीज, दिल की बीमारी से ग्रसित हैं. लालू यादव का किडनी 50 फीसदी से कम करता है. लगातार उनके परिवार की तरफ से सवाल उठाया जा रहा है. पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने कहा था कि झारखंड में कोई किडनी विशेषज्ञ नहीं है इसलिए उन्हें बाहर भेजा जाना चाहिए.

बहरहाल मार्च में नेफ्रोलॉजी डॉक्टर से सलाह लेने के बाद ही फैसला लिया जाएगा कि लालू यादव को इलाज के लिए एम्स भेजा जाना चाहिए या रांची में ही उनका इलाज होगा.