पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक कार्यक्रम में बड़ा बयान देते हुए एनआरसी पर अपना स्टैंड साफ कर दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है कि बिहार में एनआरसी नहीं लागू किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि गुरुवार को भी नीतीश कुमार ने कहा था कि हमारे रहते अल्पसंख्यक हितों से छेड़छाड़ नहीं होगी. हम इसकी गारंटी देते हैं. किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है. अल्पसंख्यकों को भरोसा देने के साथ मुख्यमंत्री ने बिना नाम लिए आरजेडी (RJD) पर जोरदार हमला किया और कहा कि जब बड़ी कुर्सी पर बैठे थे, तो अल्पसंख्यकों के लिए क्या किया, ये बताएंगे.



आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बिहार में हो रहे विरोध पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नजर है. इसकी चर्चा उन्होंने गुरुवार को गया के जागरूकता सम्मेलन में की और कहा कि लोग किस-किस मुद्दे पर लड़ाने की कोशिश करते रहते हैं, लेकिन हम उस पर ध्यान नहीं देते हैं. मुद्दा खोजते रहते हैं, लेकिन हम लोग काम के लिए प्रतिबद्ध हैं. हर तबके का विकास कैसे हो, इस पर योजना बना कर काम कर रहे हैं, लेकिन उनकी फितरत बिना जाने समझे सिर्फ विरोध करने और लड़वाने की है.


उन्होंने आगे कहा कि जब तक हम है, तब तक अल्पसंख्यकों के हितों से किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देंगे. हम इसकी गारंटी देते हैं. आप लोग चैन से रहिए. किसी बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है.


अब नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं किया जाएगा और ऐसे में बीजेपी की क्या प्रतिक्रिया रहेगी इस पर हर किसी की निगाहें रहेगी. 


ये वीडियो भी देखें: