close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

JDU की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, अध्यक्ष के लिए नीतीश कुमार के नाम की होगी घोषणा

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के पूरे देश के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. सोमवार से ही जेडीयू के नेताओं का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है.

JDU की राष्ट्रीय परिषद की बैठक आज, अध्यक्ष के लिए नीतीश कुमार के नाम की होगी घोषणा
जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए आज नीतीश कुमार के नाम की होगी घोषणा. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आज फिर से अपनी पार्टी की कमान संभालेंगे. दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में आज उनके नाम की औपचारिक घोषणा होगी. आज दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक होने जा रही है.

जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के पूरे देश के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. सोमवार से ही जेडीयू के नेताओं का दिल्ली पहुंचने का सिलसिला जारी है.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर, आरसीपी सिंह, संजय झा, वशिष्ठ नारायण सिंह सहित सभी बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही पार्टी अपने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की भी घोषणा करेगी. हाल ही में पटना में जेडीयू के प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा की गई थी.

बिहार सरकार में जल संसाधन मंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में नीतीश कुमार के फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के औपचारिक घोषणा होगी. झारखंड और दिल्ली के विधानसभा चुनाव पर भी इस दौरान चर्चा होगी. इस बैठक में पूरे देश से राज्य कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे.

कहा जा रहा है कि राष्ट्रीय परिषद की बैठक में जेडीयू आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर अपना एजेंडा तय करेगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार पार्टी के एजेंडों पर मुहर लगाएंगे. ज्ञात हो कि इससे पहले राष्ट्रीय परिषद की यह बैठक 19-20 अक्टूबर को राजगीर में होनेवाली थी. लेकिन उपचुनाव के कारण से इसे टाल दिया गया था. हाल ही में नीतीश कुमार ने दिल्ली में जेडीयू कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित किया था.