जदयू-भाजपा गठबंधन के दौरान 'हीरा' थे नीतीश अब 'कोयला' हो गए: प्रकाश जावड़ेकर
Advertisement

जदयू-भाजपा गठबंधन के दौरान 'हीरा' थे नीतीश अब 'कोयला' हो गए: प्रकाश जावड़ेकर

भाजपा का कहना है कि नीतीश कुमार बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के दौरान हीरा थे लेकिन आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए जदयू के दिग्गज नेता ने कांग्रेस और राजद के साथ हाथ मिला कर अपनी चमक खोदी और कोयला बन गए हैं।

जदयू-भाजपा गठबंधन के दौरान 'हीरा' थे नीतीश अब 'कोयला' हो गए: प्रकाश जावड़ेकर

मुंबई : भाजपा का कहना है कि नीतीश कुमार बिहार में भाजपा-जदयू गठबंधन के दौरान हीरा थे लेकिन आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए जदयू के दिग्गज नेता ने कांग्रेस और राजद के साथ हाथ मिला कर अपनी चमक खोदी और कोयला बन गए हैं।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, नीतीश कुमार जब भाजपा के साथ थे तब वह हीरा थे और जैसे ही उन्होंने गठबंधन को छोड़ा और लालू प्रसाद यादव से हाथ मिलाया, उनकी चमक कम होकर एक कोयले के समान हो गई है। जब वह अपने सहयोगी (भाजपा) के साथ थे तब वह सफल थे और अब वह विफल हैं क्योंकि हमलोग उनके साथ नहीं हैं।

उन्होंने कहा, जब वह (नीतीश) भाजपा के साथ गठबंधन में थे, उनका प्रदर्शन बढ़िया था। उन्होंने राज्य से ‘गुंडा राज’ खत्म किया। लेकिन हमारा गठबंधन टूटते ही राज्य में एक बार फिर ‘जंगल राज’ शुरू हो गया है। बिहार में 12 अक्टूबर से पांच नवंबर तक पांच चरण में विधानसभा चुनाव होने हैं। जावड़ेकर अगले सप्ताह गया और औरंगाबाद सहित तीन जिलों के विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार अभियान शुरू करेंगे।

जावड़ेकर ने कहा, बिहार के लोग विकास के लिए मतदान करेंगे और भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में आएगी। नौजवान भाजपा के साथ हैं और लालू के साथ जाने का नीतीश का फैसला उनके गले नहीं उतर रहा है। जावड़ेकर ने कहा, बिहार के अलावा अन्य राज्यों में आमतौर पर ‘मताधिकार का उपयोग करें’ यह सुनने को मिलता है, लेकिन बिहार की राजनीति में ‘जाति के लिए मत’ ही काम करता प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने कहा, लेकिन इस बार, बिहार चुनाव में ‘जाति’ मुद्दा नहीं रहने जा रहा है। लोग जाति की राजनीति से उकता चुके हैं और अब वे विकास चाहते हैं। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा कम नहीं हुआ है और पार्टी उनके नेतृत्व में बिहार में सत्ता हासिल करेगी। शुक्रवार को बिहार में एक रैली में मोदी ने कहा था कि बिहार को निश्चित तौर पर विकास के लिए मत देना चाहिए और यह केवल निवेश से ही हो सकता है।

उन्होंने कहा था, सभी समस्याओं का हल विकास पर ही निर्भर है और इसी से सभी समस्याओं से निजात पायी जा सकती है। प्रधानमंत्री ने कहा था, विकास के लिए निवेश जरूरी है। दिल्ली में सरकार ने बिहार के लिए अपना सारा खजाना खोल दिया है। यह कोई उनका पक्ष लेना नहीं है.. बल्कि यह बिहार का अधिकार है जिसे अबतक उन्हें नहीं दिया गया था। उन्होंने नीतीश कुमार पर चुटकी लेते हुए कहा था कि अब वह भरोसेमंद नहीं रहे।