close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोहरदगा में ओपन जिम का खस्ताहाल, बच्चों को डरा रहे हैं चिल्ड्रन पार्क के टूटे झूले

लोहरदगा में व्यायामशाला के खुलने से युवाओं में व्यायाम को लेकर काफी उत्साह था, जो कि अब नगर प्रशासन की उदासीनता के करण दम तोड़ रहा है. 

लोहरदगा में ओपन जिम का खस्ताहाल, बच्चों को डरा रहे हैं चिल्ड्रन पार्क के टूटे झूले
लूथरन स्कूल मैदान में बनाया गया था ओपन जिम.

पारस/लोहरदगा : 'फिट इंडिया' अभियान की शुरुआत किए जाने को लेकर आज हर वर्ग उत्साहित है. प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल से युवाओं में काफी उत्साह है. लोहरदगा नगर परिषद ने 'क्लीन लोहरदगा ग्रीन लोहरदगा' के साथ-साथ स्वछ और हेल्दी लोहरदगा नगरी को लेकर ओपन व्यायामशाला और बच्चों के लिए पार्क का निर्माण कराया, जिससे कि लोग बिना कोई शुल्क चुकाए व्यायाम कर फिट रह सकें. चिल्ड्रन पार्क भी निशुल्क है.

लोहरदगा के लूथरन स्कूल मैदान में लाखों रुपए खर्च कर ओपन व्यायामशाला बनाया गया. मकसद था बच्चे, युवा और बुजुर्ग की सेहत बेहतरी. इसे निशुल्क रखा गया था, लेकिन आज आज नगर परिषद की उदासीनता के कारण इसकी स्थिति बदहाल हो गई है.

दरअसल, लोहरदगा में व्यायामशाला के खुलने से युवाओं में व्यायाम को लेकर काफी उत्साह था, जो कि अब नगर प्रशासन की उदासीनता के करण दम तोड़ रहा है. बच्चे पार्क में खेलते तो हैं, लेकिन डर का के माहौल में. टूटे झूले बच्चों को डराने लगी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 'फिट इंडिया' अभियान के आगाज से युवा काफी उतसाहित हैं. एक तरफ प्रधानमंत्री जहां स्वस्थ भारत के सपने को साकार करने में जुटे हैं वहीं, जिला प्रशासन को भी अपना उदासीन रवैया छोड़ना चाहिए जिससे कि फिट इंडिया का सपना साकार हो सके.