close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटना: BJP चीफ के पत्र पर विपक्ष का CM नीतीश पर निशाना, कहा- यही डबल इंजन की सरकार

बिहार बीजेपी चीफ डॉक्टर संजय जयसवाल के लिखे पत्र पर विपक्ष नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साध रहा है.

पटना: BJP चीफ के पत्र पर विपक्ष का CM नीतीश पर निशाना, कहा- यही डबल इंजन की सरकार
संजय जयसवाल के पत्र पर सियासत गर्मा गई है. (फाइल फोटो)

पटना: बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल के सीएम नीतीश कुमार को लिखे पत्र पर सियासी संग्राम छिड़ गया है. जयसवाल के आरोप पर जेडीयू (JDU) ने पलटवार किया है. जेडीयू प्रवक्ता और विधायक ललन पासवान ने कहा है कि नीतीश कुमार का लक्ष्य बिहार का विकास और निर्माण है. उन्होंने कहा कि जिस तरह अर्जुन का निशाना मछली पर था, ठीक उसी तरह नीतीश कुमार का निशाना बिहार के विकास पर है. 

'सबका घर शीशे का है'
पासवान ने कहा कि कौन क्या कहता है यह नही जानता, लेकिन जिस चश्मे से जो देखता है उसे वही दिखता है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जो विकास की लकीर खिंचा है, वह किसी के बस की चीज नही है. जेडीयू नेता ने कहा कि सबका घर शीशे का है, ईट मारने पर कही भी टूट सकता है. उन्होंने कहा कि विकास नीतीश कुमार का लक्ष्य है और वह विकास ही करते हैं.

'नीतीश ने बिछाया सड़कों का जाल'
जेडीयू नेता ने कहा कि जो सदियों से सड़कें नहीं बनी थी, उन सड़कों का नीतीश कुमार ने जाल बिछाया. नीतीश कुमार की इस काम की चर्चा ना करके कोई ईट छूट गया है उसकी चर्चा करना ये सौभाग्य है या अगले का दुर्भाग्य है इस पर कुछ नहीं कहना है.

'सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर रहे हैं सीएम नीतीश'
वहीं, आरजेडी (RJD)  विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि यही डबल इंजन की सरकार है. एक तरफ नीतीश कुमार सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर अपनी पार्टी का प्रचार करते हैं. दूसरी तरफ डबल इंजन का एक इंजन जो कि सरकार के पोल खोलने में लगा है. वह भी यह पोल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष खोल रहे हैं. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण पूरे रोड के निर्माण में लूट खसोट मचा हुआ है. यह कौन सी सरकार है. नीतीश कुमार बताएं कि गठबंधन के दल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष खुलेआम लेटर लिख रहे हैं. 

'अलग हट कर भ्रष्टाचार पर करवाई करें'
आरजेडी नेता ने कहा कि नीतीश कुमार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लेटर का जबाब देना चाहिए. वहीं, कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि बीजेपी सरकार में शामिल है और वह सरकार सड़के ठीक नहीं बना रही है. मिश्रा ने कहा कि चिट्ठी लिखकर बयान देने से जिम्मेदारियों से नहीं बच सकते हैं, ये सरकार की सामूहिक जवाबदेही होती है. कांग्रेस नेता ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग नीतीश कुमार के जिम्मे है तो बीजेपी निशाना साथ रही है. सरकार के घटक दल को लगता है सड़कें ठीक से नहीं बनाई गई है तो सरकार से अलग हट कर भ्रष्टाचार पर करवाई करें.

इस पूरे मामले पर बीजेपी के एमएलसी सचितानन्द राय ने कहा कि जयसवाल प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ जन प्रतिनिधि भी हैं. बेतिया की जनता का प्रतिनिधित्व करने की जिम्मेदारी उन पर है. राय ने कहा कि जन प्रतिनधि के रूप में काम करना पड़ता है. उन्होंने अपने कर्तव्य को किया है. इसे दूसरे तरीके से देखने की जरूरत नही है. बीजेपी नेता ने कहा कि जेडीयू ने ऐसा कुछ नहीं कहा है, विपक्ष के पास कोई काम नही है, वे पहले अपना घर संभाले.