पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी मंगलवार को विधानसभा में 12 बजे बाढ़ पर सरकार का पक्ष रखेंगे. प्रदेश सुखाड़ की आशंका से ग्रसित था, लेकिन नेपाल में हुई भारी बारिश ने राज्य में जलप्रलय ला दिया है. सीएम नीतीश कुमार दो दिनों से बाढ़ प्रभाविक इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर मौजूदा हालात का जायजा लिया. बाढ़ को लेकर विपक्षी दल सदन की कार्यवाही को ठीक से चलने नहीं दे रहे हैं. वो लगातार सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष ने बाढ़ को लेकर हंगामा किया और सदन में बाढ़ को लेकर चर्चा की मांग करते रहे. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायक ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बांध के निर्माण में हो रही भारी लापरवाही. वहीं, लगे हाथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी सीएम नीतीश पर हमला बोल दिया.


आरजेडी का आरोप है कि 14 वर्षों में भी नीतीश कुमार इस समस्या से निजात नहीं दिला पाए. बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत नहीं मिलने का भी आरोप लगाया. राबड़ी देवी ने सरकार पर कई आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बाढ़ से तटबंध प्रभावित हुए हैं. लोगों को काफी परेशानी हो रही है, लेकिन सरकार कोई व्यवस्था नहीं कर रही है.


राबड़ी देवी ने कहा कि नीतीश कुमार हवा में उड़कर चले गए. उन्हें तो गाड़ी से जाना चाहिए था. इससे पता चलता कि कितना पानी है, लेकिन उन्हें रोड से जाने में शर्म महसूस हो रही है.


ज्ञात हो कि बिहार का 12 जिला बाढ़ से प्रभावित है. बाढ़ से अभी तक कुल 31 लोगों की मौत हो चुकी है. सरकार राहत और बचाव कार्य चला रही है.