बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मृत मिला यात्री, सारण का था निवासी
Advertisement

बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मृत मिला यात्री, सारण का था निवासी

एसपी ने कहा कि, मृतक के पास मिले परिचय पत्र के जरिए उसकी शिनाख्त भूषण सिंह (58) के रूप में हुई है. वह बिहार के सारण जिले का रहने वाला था.

बिहार जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मृत मिला यात्री, सारण का था निवासी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बलिया: गुजरात के सूरत से बिहार के हाजीपुर जा रही श्रमिक विशेष एक्सप्रेस (Special Shramik Express) ट्रेन में एक यात्री मृत मिला है. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ ने बुधवार को बताया कि, सूरत-हाजीपुर श्रमिक विशेष एक्सप्रेस ट्रेन में मंगलवार शाम एक यात्री मृत मिला है.

एसपी ने कहा कि, मृतक के पास मिले परिचय पत्र के जरिए उसकी शिनाख्त भूषण सिंह (58) के रूप में हुई है. वह बिहार के सारण जिले का रहने वाला था. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. बता दें कि, कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पूरे देश में लॉकडाउन लागू है.

इस लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान कई उद्योग धंधे काफी लंबे समय तक बंद रहे. इस दौरान, कई लोगों के जीवन के आया का श्रौत थम गया है. इसमें प्रवासी लोग और श्रमिक भी शामिल हैं. उद्योग धंधे बंद होने से श्रमिकों ने अपने राज्य लौटना शुरू कर दिया है. इस बीच, केंद्र में लॉकडाउन में छूट देते हुए, प्रवासियों श्रमिकों के लिए भारतीय रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया.

इन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के जरिए प्रवासी मजदूरों को उनके राज्य में पहुंचाया जा रहा है. वहीं, बिहरा में प्रवासियों के आने से राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है. इसने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इससे पहले, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी माना कि, लॉकडाउन में छूट दिए जाने पर बिहार-झारखंड समेत अन्य राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ गए हैं.
(इनपुट-भाषा)