पटना/नई दिल्लीः सीएम नीतीश कुमार की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हो गई है. वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ कांग्रेस अध्यक्ष से मिलने पहुंचे थे. सीएम नीतीश 2024 के मद्देनजर सभी विपक्षों दलों को एक करने की मुहिम पर निकले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात इस यात्रा का अहम पड़ाव माना जा रहा है. असल में माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से हुई मुलाकात 2024 के नेतृत्व कर्ता के चेहरे पर रौशनी डालेगी और यह तय करना आसान होगा कि विपक्षी दलों के एकजुट होने के बाद नेतृत्वकर्ता कौन होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फतेहाबाद में रैली में शामिल हुए सीएम नीतीश
कांग्रेस प्रेसिडेंट सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि कांग्रेस प्रेसिडेंट चुनाव के बाद विपक्षी एकता की नीति पर बात होगी. इससे पहले सीएम नीतीश हरियाणा के फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर आयोजित इनेलो की रैली में शामिल हुए थे. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद रहे. दोनों नेताओं ने रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी एकता बनाने पर बल दिया. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता में लालू यादव ने कहा कि हम दोनों साथ में मिले हैं. भाजपा को हटाना है और देश को बचाना है इसके लिए सब को साथ में इकट्ठा होना है. सोनिया गांधी ने कहा है कि उनके अध्यक्ष के चुनाव के बाद वे हम सब से मिलकर एक साथ बात करेंगे.


अभी कांग्रेस के लिए अध्यक्ष चुनाव जरूरी
जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से हुई दोनों नेताओं की मुलाकात तकरीबन 20 मिनट तक चली है. सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार और लालू यादव ने मीडिया से एक साथ बात की. लालू यादव ने कहा कि 'अभी सोनिया गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में व्यवस्त हैं. हम लोग एक बार फिर मुलाकात करेंगे और बैठकर चर्चा करेंगे.' नीतीश कुमार ने कहा कि हमने सोनिया जी से बात की. हमारा विचार है कि विपक्ष को एकजुट होकर और मिलकर देश की प्रगति के लिए काम करना चाहिए. लालू नीतीश ने एक सुर में कहा कि हमारी मंशा बीजेपी को हटाना और देश को बचाना है.


इससे पहले नीतीश कुमार और लालू यादव तय वक्त पर 10-जनपथ पहुंच गए. नीतीश कुमार अपनी गाड़ी से सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे थे. जबकि लालू यादव अपनी गाड़ी से पहुंचे थे. लालू यादव के साथ उनके बेटे और बिहार के डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव भी साथ थे. लालू यादव हरियाणा से सीधे अपने बेटी मीसा भारती के आवास पर पहुंचे, यहां लालू यादव ने कुछ देर आराम किया. फिर सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे थे.


यह भी पढ़िएः Nitish-Lalu Meet with Sonia Gandhi: सोनिया गांधी से नीतीश-लालू की मुलाकात खत्म, क्या हुई गुफ्तगू